Friday, Mar 29 2024 | Time 17:50 Hrs(IST)
image
बिजनेस


फ्लिपकार्ट के सुविधा केन्द्र में आॅटोमेशन कार्यक्रम

बेंगलुरु 20 मार्च 6वार्ता) ई कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने यहां स्थित अपने शॉर्टेशन सेंटर में रोबोट आधारित टेक्नालॉजी ऑटोमेटेड गाइडेड व्हीकल की शुरूआत की है।
कंपनी ने बुधवार को यहां जारी बयान में कहा कि सौक्य स्थित इस सुविधा केन्द्र में इसकी शुरूआत की गयी है। इसके लिए 100 ऑटोमेटेड गाइडेड व्हीकल लगाये गये हैं जो पैकेटों को पिनकोड के आधार पर व्यवस्थित करने में मददगार होंगे। इससे प्रक्रियागत कुशलता में सुधार होगा और पैकेटों की छंटाई करने में सुविधा होगी।
उसने कहा कि आपूर्ति श्रृंखला के बैक एंड में दक्षता और सटीकता बढ़ाने के लिए डिजाइन किए गए आॅटोमेटेड गाइडेड व्हीकल ग्राहकों की मांग को पूरा करने, तेज डिलिवरी सुनिश्चित करने और आॅनलाइन खरीदारों के लिए बेहतर अनुभव प्रदान करने में मदद करेंगे।
कंपनी ने कहा कि सौक्य स्थित सुविधा केन्द्र में अभी करीब एक हजार कर्मचारी काम कर रहे हैं और प्रतिदिन लाखों की संख्या में शिपमेंट किये जाते हैं। कंपनी के इस ऑटोमेटेडड गाइडेड व्हीकलों के परिचालन के लिए इन कर्मचारियों को प्रशिक्षित करेगी। इन व्हीकलों के उपयोग की कंपनी की दक्षता में 60 प्रतिशत की बढोतरी होने की उम्मीद है।
शेखर
वार्ता
image