Sunday, Nov 17 2019 | Time 07:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कांग्रेस ने कर्नाटक उपचुनाव के लिये छह उम्मीदवारों सूची जारी की
बिजनेस


ईमानदारी के साथ कानून लागू करें सीमा शुल्क अधिकारी : सीतारमण

नयी दिल्ली, 08 नवंबर (वार्ता) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि कानून को ईमानदारी से लागू करना सीमा शुल्क अधिकारियों की जिम्मेदारी है।
श्रीमती सीमारमण ने फरीदाबाद स्थिति राष्ट्रीय सीमा शुल्क, अप्रत्यक्ष कर और नारकोटिक्स अकादमी के परिसर में भारतीय राजस्व सेवा (सीमा शुल्क एवं केंद्रीय उत्पाद) अधिकारियों के 69वें बैच के पासिंग-आउट समारोह के दौरान यह बात कही। उन्होंने सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने वाले 101 अधिकारियों को बधाई दी। इनमें 24 महिला अधिकारी भी शामिल हैं।
वित्त मंत्री ने देश की सीमाओं पर लागू होने वाले सीमा शुल्क कानून तथा देश की आर्थिक सीमाओं की सुरक्षा के महत्व को रेखांकित करते हुये कहा कि इन अधिकारियों को व्यापार तथा उद्योग को प्रोत्साहन देना है। इसके अलावा पूरी निष्ठा के साथ राजस्व का संकलन करना तथा ईमानदारी के साथ कानून लागू करना अधिकारियों का दायित्व है। उन्होंने गार्ड ऑफ ऑनर लिया और उन्होंने पासिंग-आउट परेड का निरीक्षण किया।
केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) के अध्यक्ष पी.के. दास ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि अधिकारियों को कानून लागू करने तथा व्यापार को सुविधा देने के बीच उचित संतुलन कायम रखना होगा।
पासिंग-आउट समारोह के दौरान प्रशिक्षण के विभिन्न क्षेत्रों में शानदार उपलब्धियां हासिल करने के लिए छह अधिकारी प्रशिक्षुओं को पदक प्रदान किये गये। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए सुश्री मिशल क्वीनी डीकोस्टा को वित्त मंत्री का स्वर्ण पदक प्रदान किया गया।
अजीत.श्रवण
वार्ता
image