Friday, Apr 3 2020 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • उत्तराखंड के कोरोना के तीन नये मामलों की पुष्टि
  • वियतनाम में कोरोना मामले बढ़कर 227 हुए
बिजनेस


खाद्य प्रसंस्करण उद्योग के लिए शिकायत निवारण प्रकोष्ठ

नयी दिल्ली, 26 मार्च (वार्ता) खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर इस उद्योग का निर्बाध परिचालन सुनिश्चित करने के लिए कहा है और कारोबारियों की शिकायतों के निवारण के लिए विशेष प्रकोष्ठ का गठन किया है।
खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने एक ट्वीट में बताया कि खाद्य प्रसंस्करण कारोबारियों को लॉकडाउन के दौरान आने वाली समस्या के यथाशीघ्र निदान के लिए मंत्रालय में एक शिकायत निवारण प्रकोष्ठ का गठन किया गया है। उद्योग से जुड़े किसी सदस्य की परिचालन या वितरण संबंधी कोई शिकायत या जिज्ञासा हो तो वे कोविडग्रिवान्स-एमओएफपीआईएटजीओवीडॉटइन पर भेज सकते हैं।
इससे पहले खाद्य प्रसंस्करण सचिव पुष्पा सुब्रमण्यम् ने सभी राज्यों के सचिवों को पत्र लिखकर सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि खाद्य उद्योग और आपूर्तिकर्ता बिना किसी बाधा के काम कर सकें। उन्होंने इस उद्योग के लिए कच्चे माल और पैकेजिंग के सामान की उपलब्धता तथा आपूर्ति करने वाले ट्रकों की आवाजाही भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है।
श्रीमती सुब्रमण्यम् ने लिखा है कि खाद्य उत्पादों के लिए बने भंडार गृहों और शीत भंडार गृहों का परिचालन भी सुनिश्चित किया जाए ताकि लोगों तक जरूरी खाद्य पदार्थों की आपूर्ति बनी रहे।
अजीत.श्रवण
वार्ता
More News
स्थिति के आकलन के बाद ही शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें : पुरी

स्थिति के आकलन के बाद ही शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें : पुरी

02 Apr 2020 | 8:04 PM

नयी दिल्ली, 02 अप्रैल (वार्ता) नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज कहा कि ‘लॉकडाउन’ समाप्त होने के बाद भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने की अनुमति संबंधित देश में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ की स्थिति के आकलन के बाद ही दी जायेगी।

see more..
image