Friday, Apr 19 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
बिजनेस


रिलायंस कैपिटल के प्रशासक के लिए सलाहकार समिति नियुक्त

मुंबई 30 नवंबर(वार्ता) भारतीय रिज़र्व बैंक ने दिवालिया हो चुकी रिलायंस कैपिटल लिमिटेड के निदेशक मंडल को भंग कर प्रशासक नियुक्त किये जाने के बाद अब प्रशासक के लिए सलाहकार समिति भी बना दी है।
केन्द्रीय बैंक ने कल बैंक ऑफ महाराष्ट्र के पूर्व कार्यपालक निदेशक नागेश्वर राव वाई को प्रशासक नियुक्त किया था। आरबीआई अधिनियम 1934 की धारा 45-आईई (5) (ए) के तहत प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए, रिज़र्व बैंक ने प्रशासक को उनका कार्य करने में सहायता प्रदान करने के लिए तीन सदस्यीय सलाहकार समिति का गठन किया है जिसमें भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व डीएमडी संजीव नौटियाल, एक्सिस बैंक के पूर्व डीएमडी श्रीनिवासन वरदराजन और टाटा कैपिटल के पूर्व एमडी एवं सीईओ प्रवीण पी कदले शामिल है।
दिवाला और शोधन अक्षमता (वित्तीय सेवा प्रदाताओं की दिवाला और परिसमापन कार्यवाही और न्यायनिर्णायक प्राधिकरण के लिए आवेदन) नियम, 2019, संबंधित वित्तीय क्षेत्र के नियामक को कॉरपोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया के दौरान वित्तीय सेवा प्रदाता के परिचालन में प्रशासक को परामर्श देने के लिए सलाहकारों की एक समिति नियुक्त करने का प्रावधान है।
शेखर
वार्ता
More News
जेएनके इंडिया का आईपीओ 23 अप्रैल को खुलेगा

जेएनके इंडिया का आईपीओ 23 अप्रैल को खुलेगा

19 Apr 2024 | 5:48 PM

अहमदाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) जेएनके इंडिया लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम ( आईपीओ ) 23 अप्रैल को खुलेगा। कंपनी की ओर से शुक्रवार को यहां जारी बयान में कहा है कि कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए 23 अप्रैल मंगलवार को खुलेगा और 25 अप्रैल गुरुवार को बंद होगा। इनिशियल पब्लिक ऑफर के लिए दो रुपये फेस वैल्यू वाले प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड 395 से 415 रुपये तय किया है। निवेशक न्यूनतम 36 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 36 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

19 Apr 2024 | 5:06 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी लौटने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image