Tuesday, Apr 16 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
बिजनेस


नैनो एक्स और नैनो जी तकनीक आधारित पैनासोनिक के नये एयरकंडिशनर

नयी दिल्ली 22 मार्च (वार्ता) टेक्नालॉजी कंपनी पैनासोनिक इंडिया ने नैनो एक्स एवं नैनो जी जैसी अभिनव टेक्नॉलॉजी पर आधारित नये एयरकंडिशनर लाँच करने की घोषणा की है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि नैनो एक्स एवं नैनो जी टेक्नॉलॉजी सेहतमंद एयर क्वालिटी इंडैक्स (एक्यूआई) सुनिश्चित करती हैं और हवा तथा सतहों पर चिपके बैक्टीरिया एवं वायरस को बढ़ने से रोकती हैं। इसके अलावा, इन एसी में कंपनी का इन-हाउस आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस (एआई) एवं आईओटी प्लेटफ़ॉर्म, मिराई है, जो उपभोक्ताओं के लिए कनेक्टेड लिविंग का अनुभव सुनिश्चित करता है। फाईव स्टार इन्वर्टर नैनो एक्स एसी 1 टन और 1.5 टन क्षमता में उपलब्ध हैं। सीएस/सीयू-एचयू18एक्सकेवाईएफ का मूल्य 69,990 रुपये है।
कंपनी ने कहा कि उपभोक्ता दिल्ली में सभी बड़े रिटेल आउटलेट जैसे रिलायंस, विजय सेल्स, क्रोमा तथा प्रमुख ऑनलाईन पोर्टल अमेजन, फ्लिपकार्ट और पैनासोनिक ब्रांड स्टोर पर पैनासोनिक एसी खरीद सकते हैं। कंपनी के एयर कंडीशनर्स ग्रुप के बिजनेस प्रमुख गौरव साह ने कहा, ‘‘आज के उपभोक्ता धीरे-धीरे सामान्य जीवनशैली बहाल कर रहे हैं और घरों में विस्तृत सुरक्षा चाहते हैं। इसी जानकारी के साथ हमने ‘सेहतमंद घरों के लिए अपने एसी’ डिज़ाईन किए हैं। पैनासोनिक एसी इनडोर हवा को स्वच्छ व खुशबूदार बनाने के लिए नैनो टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल करते हैं। इससे बैक्टीरिया और वायरस की वृद्धि रुकती है और 99 प्रतिशत पीएम2.5 कण दूर हो जाते हैं, जिससे हमारे उपभोक्ता बेहतर इनडोर एयर क्वालिटी का आनंद लेने में समर्थ बनते हैं। पैनासोनिक का आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस (एआई) एवं आईओटी प्लेटफॉर्म- मिराई कनेक्टेड एवं कम्फ़र्टेबल लिविंग अनुभव सुनिश्चित करता है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एसी के लिए मिराई स्मार्ट ऐप एक लाख से ज्यादा बार डाउनलोड हो चुका है, जो इस बात का प्रमाण है कि हमारे उपभोक्ता हमें एक ही छत के नीचे कम्फर्ट, कनेक्टिविटी, और सुरक्षा के सुगम अनुभव के लिए पसंद करते हैं। इन गुणों के साथ एसी के लिए नया मार्केटिंग कैम्पेन 18 फ़रवरी से हमारे सभी प्लेटफ़ॉर्म्स पर चल रहा है।’’
नैनो-जी टेक्नॉलॉजी आयोनाईज़र टेक्नॉलॉजी के सिद्धांत पर काम करती है, जबकि नैनो एक्स टेक्नॉलॉजी इनडोर हवा में मौजूद अप्रत्यक्ष नमी को एकत्रित करती है और हाई वोल्टेज आरोपित कर ‘‘पानी में समाहित हाईड्रॉक्सिल रेडिकल्स’’ उत्पन्न करती है। हाईड्रॉक्सिल रेडिकल्स प्रकृति के डिटरजेंट हैं, जो प्रदूषक कणों की वृद्धि को रोकते हैं और घर के वातावरण में बैक्टीरिया और वायरस को बढ़ने नहीं देते।
शेखर
वार्ता
More News
रुपया छह पैसे गिरा

रुपया छह पैसे गिरा

15 Apr 2024 | 9:18 PM

मुंबई 15 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया छह पैसे गिरकर 83.44 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
image