Wednesday, Feb 28 2024 | Time 23:51 Hrs(IST)
image
बिजनेस


वैश्विक बनाने के आह्वान के साथ इंडिया मोबाइल कांग्रेस संपन्न

नयी दिल्ली 04 अक्टूबर (वार्ता) देश के 5 जी सेवा लाँच करने की साक्षी बनी चार दिवसीय इंडिया मोबाइल कांग्रेस वैश्विक बनाये जाने के आह्वान के साथ आज संपन्न हो गयी।
इसके समापन के अवसर पर संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आयोजकों से इसे ग्लोबल बनाने की अपील की और कहा कि इसके लिए 30 दिनों के भीतर में एक समिति बनायी जानी चाहिए।
दूरसंचार विभाग और संचार सेवायें देने वाली कंपनियों के शीर्ष संगठन सीओएआई द्वारा आयोजित यह कांग्रेस का छठवां संस्करण था। जिसमें रिकार्ड 1.07 लाख लोग पहुंचे। इसमें सात हजार सरकारी कर्मचारी, विभिन्न विषयोें पर आयोजित 80 सम्मेलनों में 13500 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इन सम्मेलनों को 362 लोगों ने संबोधित किया। इसमें 17 राज्यों के मंत्रियों, 30 हजार छात्रृ और 150 सरकारी कंपनियों के अधिकारियों ने भाग लिया। इसमें कुल 1811 प्रदर्शकों ने भाग लिया।
उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के बाद इस वर्ष इस कांग्रेस का आयोजन भौतिक तौर पर किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका शुभारंभ करने के साथ ही देश में 5 जी सेवा का भी शुभारंभ किया था। अब देश की तीन प्रमुख दूरसंचार कंपनियां रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया 5 जी सेवायें शुरू कर रही है।
शेखर
वार्ता
More News
कृषि, किसानों की सरकार की निगाह में विशेष जगह, उनकी समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता: मुंडा

कृषि, किसानों की सरकार की निगाह में विशेष जगह, उनकी समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता: मुंडा

28 Feb 2024 | 8:03 PM

नयी दिल्ली, 28 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्ववाली वर्तमान केंद्र सरकार की निगाह में देश के किसानों और कृषि का एक विशेष स्थान है और सरकार खेती-किसानी की समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता देती है।

see more..
खाद्य तेलों में घटबढ़, जिंसों में टिकाव

खाद्य तेलों में घटबढ़, जिंसों में टिकाव

28 Feb 2024 | 6:35 PM

नयी दिल्ली 28 फरवरी (वार्ता) विदेशी बाजारों में लगभग स्थिरता रहने के बीच स्थानीय स्तर पर आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेलों घटबढ़ देखा गया जबकि अन्य सभी जिंसों के भाव स्थिर रहे।

see more..
एयरटेल ने लॉन्च किया रिसाइकिल्ड पीवीसी सिमकार्ड

एयरटेल ने लॉन्च किया रिसाइकिल्ड पीवीसी सिमकार्ड

28 Feb 2024 | 6:34 PM

नयी दिल्ली 28 फरवरी (वार्ता) दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने आज वर्जिन प्लास्टिक से बने सिम कार्ड्स की जगह रिसाइकल्ड प्लास्टिक से बने सिम कार्ड लॉन्च करने की घोषणा की।

see more..
image