Saturday, Dec 3 2022 | Time 01:23 Hrs(IST)
image
बिजनेस


सिंगापुर की कंपनी ने मानसिक रोग को लेकर शुरू की ऐप

नयी दिल्ली, 04 अक्टूबर (वार्ता) सिंगापुर स्थित स्टार्ट-अप सीक्रेट पोशन ने मानसिक बीमारी का मुकाबला करने और मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अपने ही नाम से एक मोबाइल ऐप शुरू की है।
कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि ऐप का उद्देश्य व्यक्तिगत लाभकारी योजनाएं बनाना, दैनिक प्रगति की निगरानी करना, समान अनुभवों से गुजर रहे अन्य लोगों से जुड़ना और जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए आवश्यक सहायता प्राप्त करना है।
यह ऐप आईओएस और गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और उपयोगकर्ताओं को एक साधारण मूल्यांकन के आधार पर व्यक्तिगत योजनाएं बनाने और अपने लाभकारी लक्ष्यों पर रहने के लिए प्रतिदिन अपनी प्रगति को देखने या उसे पूर्ण करने की सुविधा प्रदान करती है।
उपयोगकर्ता इस ऐप में हर दिन अपनी मनोदशा पर नजर रख सकते हैं और अपने विचारों को ई-डायरी में लिखकर समझ सकते हैं कि उनकी मनोदशा में बदलाव का कारण क्या है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता व्यक्तिगत नेटवर्क बनाने के लिए समुदाय में अन्य लोगों के साथ जुड़ सकते हैं और दोस्तों के साथ चैट कर सकते हैं।
स्टार्ट अप से संस्थापक और सीईओ फरहा सिद्दीकी ने कहा,“ वर्तमान में मानसिक रोग का इलाज करने पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। केवल चिकित्सा, दवा और प्रबंधन बेहतर जीवन की गारंटी नहीं देता है। इसके अलावा उस स्थान पर ना पहुंचने से पहले के प्रयासों पर ध्यान कंद्रित करना आसान होगा और इसका जवाब केवल अपने कल्याण के प्रति सचेत प्रयास करने में है। ”
अभिषेक.श्रवण
वार्ता
More News
एसोचैम ने आरबीआई से ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गति धीमी रखने का किया आग्रह

एसोचैम ने आरबीआई से ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गति धीमी रखने का किया आग्रह

02 Dec 2022 | 8:14 PM

नई दिल्ली 02 दिसंबर (वार्ता) वाणिज्य एवं उद्योग संगठन एसोचैम ने रिजर्व बैंक (आरबीआई) की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की आगामी द्विमासिक बैठक से पहले एमपीसी से ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गति धीमी रखने का आग्रह किया है।

see more..
रुपया सात पैसे कमजोर

रुपया सात पैसे कमजोर

02 Dec 2022 | 8:09 PM

मुंबई 02 दिसंबर (वार्ता) शेयर बाजार में आई गिरावट के साथ ही आयातकों और बैंकरों की लिवाली के दबाव में आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया सात पैसे गिरकर 81.33 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

see more..
विदेशी मुद्रा भंडार 2.9 अरब डॉलर बढ़कर 550.14 अरब डॉलर पर

विदेशी मुद्रा भंडार 2.9 अरब डॉलर बढ़कर 550.14 अरब डॉलर पर

02 Dec 2022 | 7:20 PM

मुंबई 02 दिसंबर (वार्ता) विदेशी मुद्रा परिसंपत्ति में जबरदस्त बढ़ोतरी होने की बदौलत देश का विदेशी मुद्रा भंडार 25 नवंबर को समाप्त सप्ताह में 2.9 अरब डॉलर बढ़कर 550.14 अरब डॉलर पर पहुंच गया जबकि इसके पिछले सप्ताह यह 2.54 अरब डॉलर की बढ़त लेकर 547.3 अरब डॉलर पर रहा था।

see more..
image