Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
बिजनेस


हरियाणा के शीर्ष प्रदूषण-नियंत्रण अधिकारी ने रियल एस्टेट क्षेत्र से निर्माण की आदर्श संहिता अपनाने को कहा

गुरुग्राम, 29 नवंबर (वार्ता) हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (एचएसपीसीबी) के अध्यक्ष पी राघवेंद्र राव ने मंगलवार को रियल एस्टेट क्षेत्र की कंपनियों के शीर्ष संगठन राष्ट्रीय रियल एस्टेट विकास परिषद (एनएआरईडीसीओ) से निर्माण कार्य में प्रदूषण नियंत्रण के लिए मानदंड तय करने के लिए एक आदर्श आचार संहिता तैयार करने का आग्रह
किया।
उन्होंने कहा कि आदर्श संहिता अपनाने से प्रदूषण की रोकथाम के उपाय करते समय औद्योगिक एवं निर्माण गतिविधियों पर सरकारी पाबंदी लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। श्री राव गुरुग्राम में नारेडको हरियाणा रियल एस्टेट समिट 2022 और क्रेता-विक्रेता सम्पर्क कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
श्री राव ने कहा कि सुझाये गये ऐसे मॉडल कोड को अनुसंधान से संबंधित संस्थाओं द्वारा मान्य किया जाना चाहिए ताकि उनकी वैधता पर सवाल न उठाया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण के लिए आदर्श संहिता का विवरण भी डेटा द्वारा समर्थित और मान्य होना चाहिए ताकि आचार संहिता में अनुशंसित मापदंडों पर बिना किसी अड़चन के विचार किया जा सके।
उन्होंने उद्योग और नारेडको को सलाह भी दी कि वे अपने सदस्यों और घटकों को दोहरी ईंधन सेटों जैसे गैस सेट और जनरेटर सेट के उपयोग को अपनाने के लिए जागृत करें ताकि निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सके।
मनोहर.श्रवण
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image