Friday, Apr 19 2024 | Time 00:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक शुरू

कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक शुरू

भोपाल, 12 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में नयी सरकार का गठन करने जा रही कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की आज यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बैठक शुरू हुयी, जिसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में वरिष्ठ नेता ए के एंटोनी के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, श्री दिग्विजय सिंह और श्री अरूण यादव भी शामिल हुए।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के आसपास जश्न के माहौल और सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच बैठक चार बजे बाद प्रारंभ हुयी। इस बैठक का मुख्य एजेंडा विधायक दल का नेता चुनना है। बैठक शुरू होने के पहले ही प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के मुख्य द्वार बंद कर दिए गए थे और विधायकों के अलावा किसी और को अंदर जाने नहीं दिया गया। मीडिया के लिए भी कार्यालय परिसर के बाहर एक स्थान सुरक्षित कर दिया गया, ताकि उन्हें कवरेज में कोई कठिनाई नहीं हो।

इस बीच बताया जा रहा है कि बैठक में चार निर्दलीय विधायक भी शामिल हुए हैं। राज्य में नयी सरकार के गठन के लिए अब मुख्य रूप से कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए नेता का चयन करना है। इसके बाद संभावना है कि नयी सरकार दो तीन दिन के अंदर शपथ लेगी।

प्रशांत

वार्ता

image