Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
भारत


राहुल को पार्टी नेताओं, एवं ममता समेत कई प्रमुुख नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

नयी दिल्ली 19 जून (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 48वें जन्मदिन के अवसर पर मंगलवार को पार्टी नेताओं , कार्यकर्ताओं और तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी समेत विपक्ष के कई प्रमुख नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी।
कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा, “हमारे नेता राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपके दृढ़ विश्वास, आपका संकल्प, आपकी प्रतिबद्धता, विनम्रता और करुणा हमेशा सच्चाई, न्याय, समानता और समवेदना की राह पर कांग्रेस का मार्गदर्शन करती रहे।”
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करके श्री गांधी को दिये अपने बधाई संदेश में कहा,“ आपको जन्म दिन की ढ़ेरों शुभकमानाएं।”
राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने श्री गांधी को जन्म दिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा,“ राहुल गांधी जी आप एक दूरदर्शी नेता हैं और आपने अनुकरणीय नेतृत्व का परिचय दिया है। जन्म दिन की बधाई। मैं आपकी अच्छी सेहत ,सफलता और खुशहाली का कामना करता हूं। ”
नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा,“ राहुल गांधी आपको जन्म दिन की शुभ कामनाएं। ईश्वर आपको अच्छा स्वास्थ्य और सफलता दे तथा आप लंबे समय तक राष्ट्र की सेवा करते रहें।”
द्रविड़ मुनेत्र कषगम के नेता एम के स्टालिन ने कहा, ‘राहुल जी, आपको जन्मदिन की बहुत बधाई। मैं कामना करता हूँ कि आप आने वाले कई वर्षों तक राष्ट्र की सेवा करते रहें।”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गांधी को जन्मदिन की बधाई दी। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद श्री गांधी यह पहला जन्मदिन है।
श्री गांधी ने जन्म दिन की बधाई देने वाले पार्टी नेताओं ,कार्यकर्ताओं और विपक्षी नेताओं को तहे दिल से धन्यवाद दिया। उन्हें सोशल मीडिया पर जारी अपने पोस्ट में कहा,“ आप लोगों की शुभकामनाएं और प्रार्थना मेरी ताकत है। ”
पार्टी कार्यकर्ताअों ने श्री गांधी के जन्मदिन के अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है। युवा कांग्रेस ने भी पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने के बाद आये उनके पहले जन्मदिन के लिये बड़े पैमाने पर तैयारियां की हैं। युवा कांग्रेस ने आम लोगों के बीच लोकतंत्र की लड़ाई के श्री गांधी के संदेश को फैलाने के लिए ‘रन फॉर आरजी’ का आयोजन किया है।
इसके बाद सेवा दल के नेता श्री गांधी की दीर्घायु की कामना अौर उनके देश का अगला प्रधानमंत्री बननेे की प्रार्थना के साथ हवन और पूजा की। कांग्रेस नेता अस्पतालों में जाकर मरीजों को फल एवं मिठाइयां बाटी और बाद में कांग्रेस कार्यालय में एक विशाल भंडारे का भी आयोजन किया।
आशा वार्ता
वार्ता
More News
मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

23 Apr 2024 | 1:05 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि राज्य में वीआईपी संस्कृति को नहीं चलने देंगे और सबके साथ एक जैसा व्यवहार किया जाएगा।

see more..
न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

23 Apr 2024 | 10:14 AM

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उनकी तीव्र मधुमेह और रक्त शर्करा के स्तर में उतार-चढ़ाव के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से प्रतिदिन 15 मिनट के लिए डॉक्टर से परामर्श लेने की याचिका खारिज कर दी।

see more..
विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

22 Apr 2024 | 11:08 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को चाईल्ड केयर लीव (सीसीएल) देने से इनकार करना कार्यबल में महिलाओं की समान भागीदारी संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन है।

see more..
image