Friday, Apr 19 2024 | Time 22:33 Hrs(IST)
image
भारत


विपक्ष की पोल खाेलने के लिए राजग एकजुट होकर रणनीति बनाये -मोदी

विपक्ष की पोल खाेलने के लिए राजग एकजुट होकर रणनीति बनाये -मोदी

नयी दिल्ली 17 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद के मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (संप्रग) के घटक दलों का मंगलवार को अाह्वान किया कि वे विपक्ष के देशहित के विपरीत एवं समाज को तोड़ने वाले बयानों को जनता के बीच उजागर करने एवं पोल खोलने की एकजुट हो कर रणनीति बनायें।

संसद के पुस्तकालय भवन में राजग के घटक दलों की बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि बैठक के समापन के मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि मानसून सत्र में राजग के समक्ष जो चुनौती आने वाली है और विपक्ष जो कीचड़ उछालने वाला है। वे जो देशहित को नजरअंदाज़ करने और समाज में विघटन लाने वाले बयान दे रहे हैं। उसे जनता के सामने उजागर करना है और उनकी पोल खोलना है। राजग सभी से सहयोग से आगे बढ़े और वह एकजुट होकर इसकी रणनीति बनाये।

श्री कुमार ने कहा कि राजग की अनौपचारिक एवं औपचारिक बैठकें बार-बार होती रहेंगी। उन्होंने कहा कि बैठक में सबसे पहले घटक दलों की ओर से दो प्रस्ताव लाये गये। पहले प्रस्ताव में किसानों को रबी की फसल का लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) दिये जाने के निर्णय को किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य की दिशा में अहम माना गया। दूसरे प्रस्ताव में देश की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के 2014 में नौवें स्थान से ऊपर छठवें स्थान पर आने की सराहना की गयी। प्रस्तावों में केन्द्र सरकार को और प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व की सराहना की गयी और उनको बधाई दी गयी।

संसदीय कार्य मंत्री के अनुसार सभी सहयोगियों ने कहा कि स्वास्थ्य रक्षा बीमा के लिए आयुष्मान भारत योजना जिसे मोदी केयर भी कहा गया है, को भी अच्छी तरह से लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सरकार के प्रदर्शन एवं उपलब्धियों का पूरा श्रेय राजग के सभी घटक दलों और हर सांसद को दिया। उन्होंने चार साल तक एक दिल होकर एक साथ जन कल्याण और किसान हित में काम करने के लिए सभी घटक दलों काे धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि राजग सभी के सहयोग आगे बढ़ेगा।

श्री कुमार ने कहा कि बैठक में राजग के प्रत्येक घटक दल के नेता उपस्थित थे।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना के आनंद राव अड़सूल एवं संजय राउत, लोकजन शक्ति पार्टी के रामविलास पासवान, राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के उपेन्द्र कुशवाहा, शिरोमणि अकाली दल आदि दलों के नेताओं के अलावा वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी भी मौजूद थे।

सचिन.श्रवण

वार्ता

More News
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
image