Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:07 Hrs(IST)
image
भारत


सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं : मोदी

सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं : मोदी

नयी दिल्ली 12 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नीत पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकारों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुये आज दावा किया कि उनकी सरकार पूरी तरह बेदाग है और उस पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है।

श्री मोदी ने यहाँ ऐतिहासिक रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुये कहा “देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है। हम इस बात पर गर्व कर सकते हैं। भाजपा सरकार के कार्यकाल ने ये साबित किया है कि देश सामान्य नागरिक के हित में बदल सकता है, सरकार बिना भ्रष्टाचार के भी चलाई जा सकती है और सत्ता के गलियारों में टलहने वाले दलालों को भी बाहर किया जा सकता है।”

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद अगर सरदार बल्लभ भाई पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बनते तो देश की तस्वीर कुछ और ही होती। उसी प्रकार वर्ष 2000 के चुनाव के बाद अगर अटल जी प्रधानमंत्री बने रहते तो आज भारत कहीं और होता। हमसे पहले की सरकार का जो कार्यकाल था, उसने देश को बहुत अंधेरे में धकेल दिया था। उन्होंने कहा “अगर मैं कहूं कि भारत ने 2004 से 2014 के महत्वपूर्ण 10 साल, घोटालों और भ्रष्टाचार के आरोपों में गँवा दिये, तो गलत नहीं होगा। 21वीं सदी की शुरुआत में ये 10 वर्ष बहुत महत्वपूर्ण थे।

संप्रग सरकार पर घोटालों के आरोप लगाते हुये प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार पहली बार किसी हथियार सौदे के बिचौलिये (क्रिश्चन मिशेल) को पकड़कर देश में लाई है। इस बिचौलिये से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि राफेल विमान सौदे में संप्रग सरकार इसलिए देरी कर रही थी कि यही बिचौलिया राफेल की बजाय किसी अन्य कंपनी से लड़ाकू विमान खरीदवाना चाहता था। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सच अब सामने आ रहा है, इसीलिए कांग्रेस के नेता शोर मचा रहे हैं।

उन्होंने कहा “इसलिए वे गाली-गलौज साजिश पर उतर आये हैं। चाहे कोई कितना भी झूठ बोले, गाली दे, चौकीदार रुकने वाला नहीं है। चोर चाहे देश में हो या विदेश में, यह चौकीदार एक को भी छोड़ने वाला नहीं है।”

राफेल विमान सौदे में उसकी कीमत को लेकर लगाये जा रहे आरोपों पर बचाव करते हुये उन्होंने कहा कि खाली बोरी की कीमत हमेशा कम होती है और उसमें गेहूँ या चावल भर देने से उसकी कीमत अलग हो जाती है। यह बात कोई कम पढ़ा-लिखा आदमी भी आसानी से समझ सकता है, लेकिन जो समझना ही नहीं चाहता उसे नहीं समझाया जा सकता।

अजीत सचिन

जारी वार्ता

More News
आख़िरकार जेल प्रशासन ने केजरीवाल को इन्सुलिन दी : आप

आख़िरकार जेल प्रशासन ने केजरीवाल को इन्सुलिन दी : आप

23 Apr 2024 | 1:05 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि आख़िरकार जेल प्रशासन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बढ़ती हुई सुगर के लिए इन्सुलिन दी।

see more..
मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

23 Apr 2024 | 1:05 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि राज्य में वीआईपी संस्कृति को नहीं चलने देंगे और सबके साथ एक जैसा व्यवहार किया जाएगा।

see more..
image