Tuesday, Feb 19 2019 | Time 06:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अल अजहर ने की नाइजीरिया में हुए आत्मघाती हमले की निंदा
  • मिस्र: बम विस्फोट में दो पुलिसकर्मी, एक आतंकवादी की मौत
  • सीरिया में आतंकवादी हमले में दो लोगों की मौत
  • तुर्की में यिल्दिरिम ने की इस्तीफा देने की घोषणा
  • इराक में आतंकवादियों ने की एक की हत्या और सात का अपहरण
  • यमन में सुरक्षा बलों के साथ झड़प में 10 हौती विद्रोही मारे गए
  • पुड्डुचेरी में बेदी से बातचीत के बाद नारायणसामी का धरना समाप्त
  • बिहार में 17 आईएएस अधिकारियों का तबादला
  • बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत, 22 घायल
  • भाजपा-शिवसेना गठबंधन ही महाराष्ट्र में ‘केवल विकल्प’: मोदी
भारत Share

लाेकसभा अध्यक्ष ने राजनीतिक दलों के नेताओं को खिलाये दाल बाफले लड्डू

लाेकसभा अध्यक्ष ने राजनीतिक दलों के नेताओं को खिलाये दाल बाफले लड्डू

नयी दिल्ली 12 फरवरी (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने 16वीं लोकसभा के अंतिम सत्र के समापन की पूर्वसंध्या पर मंगलवार को केन्द्रीय मंत्रिमंडल के सदस्यों और सदन में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं, मुख्य सचेतक एवं सचेतकों को अपने निवास पर मालवा के सुप्रसिद्ध दाल बाफला चूरमा के भोज पर आमंत्रित किया।

लोकसभा अध्यक्ष के कार्यालय के अनुसार, भोज में करीब 200 सांसदों को आमंत्रित किया गया था। राज्यसभा के सभापति एवं देश के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, लोकसभा के उपाध्यक्ष एम. थंबीदुरै, पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवैगौड़ा, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी, आदिवासी मामलों में मंत्री जुएल ओरांव, केन्द्रीय राज्य मंत्री हंसराज अहीर, विजय गोयल, जयंत सिन्हा, अश्विनी चौबे, अनुप्रिया पटेल, रामदास अठावले, आदि शामिल हुए।

कांग्रेस की ओर से राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी अाज़ाद, लोकसभा में उसके नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, संजय निरुपम, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला, तृणमूल कांग्रेस की ओर से सुदीप बंद्योपाध्याय, प्रो. सौगत रॉय एवं कल्याण बनर्जी, बीजू जनता दल के भर्तृहरि मेहताब, तथागत सत्पथी, तेलुगुदेशम पार्टी की ओर से सी.आर. चौधरी, तेलंगाना राष्ट्र समिति की ओर से ए.पी. जितेन्द्र रेड्डी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से सुप्रिया सुले, भाजपा के किरीट सोलंकी, अनुराग सिंह ठाकुर आदि उपस्थित थे।

भोजन की व्यंजन सूची में नारियल पानी, छाछ, मूंग का भजिया, रामचक्र बड़ा, भुट्टे की कीस, गट्टे की सब्ज़ी, जयपुरी मटर, अरहर दाल, कढ़ी, सादा/मक्का/स्टफ्ड बाफला, तवा रोटी, गट्टा पुलाव, अचार पापड़, कचूमर सलाद, फ्रेश सलाद, लहसुन/ हरी चटनी, ताजे फल तथा मीठे में रवा लड्डू, बादाम चूरमा एवं हरे चने का हलवा पेश किया गया।

श्रीमती महाजन का लोकसभा अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल अब समाप्त हो रहा है। उन्होंने सभी नेताओं को सदन में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

सचिन अजीत

वार्ता

More News
महिला सुरक्षा के लिए कई योजनाओं की शुरूआत करेंगे राजनाथ

महिला सुरक्षा के लिए कई योजनाओं की शुरूआत करेंगे राजनाथ

18 Feb 2019 | 11:46 PM

नयी दिल्ली 18 फरवरी (वार्ता ) केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को यहां महिलाओं की सुरक्षा के लिए अनेक योजनाओं की शुरूआत करेंगे।

 Sharesee more..
स्वच्छ यमुना के लिए 1387.71 करोड़ की परियोजनाएं स्वीकृत

स्वच्छ यमुना के लिए 1387.71 करोड़ की परियोजनाएं स्वीकृत

18 Feb 2019 | 11:36 PM

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (वार्ता) सरकार ने गंगा को निर्मल बनाने के अपने महत्वाकांक्षी ‘नमामि गंगे’ कार्यक्रम के तहत यमुना तट पर बसे शहरों की गंदगी इसमें जाने से रोकने और इसे स्वच्छ बनाने के लिए 1387.71 करोड़ रुपये की परियोजनाएं स्वीकृत की है।

 Sharesee more..
जिला स्तर पर कारोबार के अनुकूल माहौल बनाने की योजना: प्रभु

जिला स्तर पर कारोबार के अनुकूल माहौल बनाने की योजना: प्रभु

18 Feb 2019 | 11:25 PM

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने सोमवार को कहा कि सरकार ने जिला स्तर पर कारोबार के अनुकूल माहौल बनाने के लिए एक योजना तैयार की है।

 Sharesee more..
बरखा दत्त को धमकी के मामले की होगी जांच:आयोग

बरखा दत्त को धमकी के मामले की होगी जांच:आयोग

18 Feb 2019 | 11:14 PM

नयी दिल्ली 18 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय महिला आयोग दिल्ली पुलिस को पत्रकार बरखा दत्त को अश्लील तस्वीरें और धमकी भरे संदेश भेजने के मामले की जांच करने को कहेगा।

 Sharesee more..
image