Sunday, Jul 21 2019 | Time 01:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नेतन्याहू ने बनाया इजरायल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड
  • बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की
भारत


योगी पर प्रतिबंध की सराहना की कांग्रेस ने

नयी दिल्ली 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक एवं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाने पर चुनाव आयोग की सराहना की है और कहा है कि इससे समाज में घृणा और वैमनष्य फैलाने पर राेक लगेगी।
कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चुनाव आयोग ने श्री आदित्यनाथ पर यह प्रतिबंध कांग्रेस की शिकायत पर लगाया है। कांग्रेस इसकी सराहना करती है और उम्मीद करती है कि इससे समाज में घृणा एवं वैमनष्य फैलाने वाले भाषणों पर रोक लगेगी।
चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार के दौरान बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती और श्री आदित्यनाथ के भाषणों को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है और उन पर क्रमश 36 घंटे और 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। यह प्रतिबंध कल से लागू होंगे।
श्री सिंघवी ने कहा कि चुनाव आयोग ने अच्छी शुरूआत की है और उम्मीद करते हैं कि कांग्रेस की बाकी शिकायतों पर भी जल्दी कार्रवाई होगी।
कांग्रेस के मीडिया प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट किया कि क्या चुनाव आयोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध भी कार्रवाई करेगा। उन्होेंने कहा, “ चुनाव आयोग ने पॉज बटन दबा दिया है और घृणा फैलाने वाले प्रचार पर रोक लगेगी।
सत्या संजीव
वार्ता
More News
मोदी, प्रणब, सोनिया समेत कई नेताओं ने दी शीला को श्रद्धांजलि

मोदी, प्रणब, सोनिया समेत कई नेताओं ने दी शीला को श्रद्धांजलि

20 Jul 2019 | 9:11 PM

नयी दिल्ली 20 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तथा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत अनेक नेताओं ने शनिवान को दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किये।

see more..
सोनिया, राहुल, मनमोहन ने दी शीला को श्रद्धांजलि

सोनिया, राहुल, मनमोहन ने दी शीला को श्रद्धांजलि

20 Jul 2019 | 7:33 PM

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, मौजूदा अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई अन्य प्रमुख नेताओं ने तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं पार्टी की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए आज उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

see more..
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का निधन

20 Jul 2019 | 7:26 PM

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) लगातार डेढ दशक तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही और मौजूदा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित का शनिवार अपराह्न यहां एक अस्पताल में निधन हो गया।

see more..
image