Monday, Apr 22 2024 | Time 09:49 Hrs(IST)
image
भारत


स्माइल फाउंडेशन ने किया चित्रकला परियोजना का आयोजन

नयी दिल्ली 08 अप्रैल (वार्ता) गैर सरकारी संगठन स्माइल फाउंडेशन ने कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के बीच बच्चों मे तनाव और चिंता को कम करने के लिये एक सप्ताह तक चलने वाली चित्रकला परियोजना का आयोजन किया है।
स्माइल फाउंडेशन केे कार्यकारी ट्रस्टी और सह संस्थापक संतानु मिश्रा ने बुधवार को जारी विज्ञप्ति में कहा कि यह परियोजना मुख्य रुप से कला चिकित्सा के लाभों को ध्यान में रखते हुये बनाई गई है। उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति में बच्चों में उदासी और अनिश्चितता के माहौल में उनके मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले नकारात्मक प्रभाव को कम करने व्यस्त रखने के लिये इस परियोजना आयोजित किया है।
श्री मिश्रा ने कहा कि यह स्वयं को खोजने की यात्रा है। इससे बच्चों की कल्पनाओं को नई उड़ान मिलेगी। इसका उद्देश्य बच्चों में तनाव और चिंता को कम करना है।
राम.संजय
वार्ता
More News
पहले चरण के मतदान में इंडिया गठबंधन की जीत से हताश मोदी:खडगे-राहुल

पहले चरण के मतदान में इंडिया गठबंधन की जीत से हताश मोदी:खडगे-राहुल

22 Apr 2024 | 12:00 AM

नयी दिल्ली, 21 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले चरण के मतदान में इण्डिया गठबंधन की सुनिश्चित जीत देखकर निराश हैं इसलिए बौखलाहट में देश को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
कांग्रेस में आंध्र की नौ, झारखंड की दो सीटों के उम्मीदवार घोषित किये

कांग्रेस में आंध्र की नौ, झारखंड की दो सीटों के उम्मीदवार घोषित किये

21 Apr 2024 | 10:03 PM

नयी दिल्ली, 21 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की ताजा सूची जारी की है जिसमें आंध्र प्रदेश के लिए नौ और झारखंड की दो लोकसभा सीटों के प्रत्याशी शामिल हैं।

see more..
पत्रकारिता जगत की महिला विभूतियां सम्मानित

पत्रकारिता जगत की महिला विभूतियां सम्मानित

21 Apr 2024 | 10:00 PM

नयी दिल्ली 21 अप्रैल (वार्ता) देश की जानी-मानी पत्रकार हितैषी संस्था इंडियन मीडिया वैलफेयर एसोसिएशन ने इस बार का 11वां इम्वा अवार्ड देश की नारी शक्ति को बढावा देना की घोषणा को समर्पित कर मीडिया जगत में उत्कृष्ट योगदान देने वाली महिला विभूतियों को सम्मानित किया।

see more..
जनरल चौहान फ्रांस की आधिकारिक यात्रा पर रवाना

जनरल चौहान फ्रांस की आधिकारिक यात्रा पर रवाना

21 Apr 2024 | 9:52 PM

नयी दिल्ली 21 अप्रैल (वार्ता) प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल अनिल चौहान रविवार को फ्रांस की आधिकारिक यात्रा पर रवाना हो गए । रक्षा मंत्रालय के अनुसार इस यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच मजबूत रक्षा संबंधों को और अधिक मजबूत बनाना है।

see more..
भारत के लिए आधुनिकता उसका शरीर,आत्मा  आध्यात्मिकता :मोदी

भारत के लिए आधुनिकता उसका शरीर,आत्मा आध्यात्मिकता :मोदी

21 Apr 2024 | 7:15 PM

नयी दिल्ली, 21 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि 'भारत के लिए आधुनिकता उसका शरीर है लेकिन उसकी आत्मा तो आध्यात्मिकता ही है। यदि आधुनिकता से आध्यात्मिकता को हटा दिया जाए तो अराजकता पैदा होगी।

see more..
image