Monday, Jan 30 2023 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
भारत


स्माइल फाउंडेशन ने किया चित्रकला परियोजना का आयोजन

नयी दिल्ली 08 अप्रैल (वार्ता) गैर सरकारी संगठन स्माइल फाउंडेशन ने कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के बीच बच्चों मे तनाव और चिंता को कम करने के लिये एक सप्ताह तक चलने वाली चित्रकला परियोजना का आयोजन किया है।
स्माइल फाउंडेशन केे कार्यकारी ट्रस्टी और सह संस्थापक संतानु मिश्रा ने बुधवार को जारी विज्ञप्ति में कहा कि यह परियोजना मुख्य रुप से कला चिकित्सा के लाभों को ध्यान में रखते हुये बनाई गई है। उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति में बच्चों में उदासी और अनिश्चितता के माहौल में उनके मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले नकारात्मक प्रभाव को कम करने व्यस्त रखने के लिये इस परियोजना आयोजित किया है।
श्री मिश्रा ने कहा कि यह स्वयं को खोजने की यात्रा है। इससे बच्चों की कल्पनाओं को नई उड़ान मिलेगी। इसका उद्देश्य बच्चों में तनाव और चिंता को कम करना है।
राम.संजय
वार्ता
More News
अस्मा अर्शी को शांति के लिए मानद डॉक्टरेट की उपाधि

अस्मा अर्शी को शांति के लिए मानद डॉक्टरेट की उपाधि

30 Jan 2023 | 4:45 PM

नयी दिल्ली 30 जनवरी (वार्ता) महिलाओं और बच्चों के अधिकारों के लिए सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता, पत्रकार और शिक्षाविद् अस्मा अर्शी को महिलाओं और बच्चों के अधिकारों और सुरक्षा के लिए उनकी और उनके अन अन्सार वेल्फेयर ट्रस्ट की सेवाओं के लिए अमेरिका के जार्ज वाॅशिंगटन शांति विश्वविद्यालय ने मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की है।

see more..
संसद में आम बजट, धन्यवाद प्रस्ताव में सभी मुद्दों पर हो जाएगी चर्चा : जोशी

संसद में आम बजट, धन्यवाद प्रस्ताव में सभी मुद्दों पर हो जाएगी चर्चा : जोशी

30 Jan 2023 | 4:38 PM

नयी दिल्ली 30 जनवरी (वार्ता) संसद के बजट सत्र के पहले आज सर्वदलीय बैठक में विपक्ष ने जनगणना में जाति आधारित आर्थिक सर्वेक्षण कराने, सहकारी संघीय प्रणाली, किसान फसल बीमा, महिला आरक्षण जैसे मुद्दों पर सरकार से चर्चा कराने की मांग की लेकिन सरकार ने कहा कि राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव एवं आम बजट पर चर्चा के दौरान इन सब विषयों पर चर्चा हो सकती है।

see more..
प्रमुख संस्थानों में अध्यक्ष न होने पर खड़गे का सरकार पर हमला

प्रमुख संस्थानों में अध्यक्ष न होने पर खड़गे का सरकार पर हमला

30 Jan 2023 | 3:15 PM

नयी दिल्ली, 30 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने देश के 50 महत्वपूर्ण संस्थानों में अध्यक्ष के पद खाली होने को लेकर मोदी सरकार पर आज कड़ा हमला किया और कहा कि विश्व स्तर की शिक्षा व्यवस्था कायम करने की बात करते हैं लेकिन बुनियादी बात पर ध्यान नहीं देते हैं।

see more..
image