Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
भारत


वायु सेना पहुंचा रही है ऑक्सीजन कंटेनर, दवा तथा अन्य उपकरण

वायु सेना पहुंचा रही है ऑक्सीजन कंटेनर, दवा तथा अन्य उपकरण

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) देश में कोरोना महामारी के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में वायु सेना भी नागरिक प्रशासन का सहयोग कर रही है और उसके मालवाहक विमान तथा हेलिकॉप्टर ऑक्सीजन के खाली कंटेनर , सिलेंडर , आवश्यक दवा तथा अन्य उपकरण देश के विभिन्न हिस्सों में पहुंचा रहे हैं।

वायु सेना के सी-17, सी-130जे, आईएल-76, एएन-32 और एवरो विमानों ने आज इन सामानों के साथ कई उडान भरी। इसके अलावा वायु सेना ने चिनूक और एमआई-17 हेलिकॉप्टर को स्टैंडबाय पर रखा गया है। दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों के लिए कोच्चि, मुंबई, विशाखापट्टनम और बैंगलोर के डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को एयरलिफ्ट किया गया है।

सी-17 और आईएल-76 विमानों ने अत्यावश्यक ऑक्सीजन के वितरण में तेजी लाने के लिए टैंकरों के उपयोग वाली जगह से देश भर के फिलिंग स्टेशनों तक इन बड़े खाली ऑक्सीजन टैंकरों को एयरलिफ्ट करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा सी-17 और आईएल-76 ने लेह में अतिरिक्त कोविड टेस्ट सुविधा स्थापित करने के लिए बायो सेफ्टी अलमारियां और ऑटोक्लेव मशीनों को मिलाकर बड़ी मात्रा में सामग्री पहुंचाई है । वायुसेना के परिवहन विमान और हेलीकॉप्टर अल्प सूचना पर तैनात किए जाने के लिए एकदम तैयार हैं।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी कोविड-19 प्रकोप के शुरुआती दिनों में वायुसेना ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए आवश्यक दवाएं, चिकित्सा और अन्य आवश्यक आपूर्ति पहुंचाने के साथ-साथ विदेशों से फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए कई उड़ानें संचालित की थीं।

संजीव

वार्ता

More News
समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढायेंगे भारत और ओमान

समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए सहयोग बढायेंगे भारत और ओमान

23 Apr 2024 | 6:55 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) भारत और ओमान ने समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए एक दूसरे के साथ सहयोग बढ़ाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है इससे क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा ढांचे को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

see more..
निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए: वेंकैया

23 Apr 2024 | 6:37 PM

नई दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) पूर्व उपराष्ट्रपति एवं वेंकैया नायडू ने कहा है कि दल बदल कानून को सख्त बनाया जाना चाहिए और निशुल्क सुविधाओं को हतोत्साहित किया जाना चाहिए।

see more..
image