Monday, May 23 2022 | Time 10:48 Hrs(IST)
image
भारत


महिला आयोग ने मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की माँग की

महिला आयोग ने मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की माँग की

नयी दिल्ली 18 जनवरी (वार्ता) दिल्ली महिला आयोग ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम सेल को नोटिस जारी कर 'क्लबहाउस' नामक एप पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना पर अपना खेद व्यक्त किया और कहा, “किसी ने मुझे ट्विटर टैग कर क्लबहाउस एप पर हुई इस विस्तृत अश्लील ऑडियो बातचीत के बारे में बताया, जिसमें मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाया गया और उनके खिलाफ घृणित यौन एवं अभद्र टिप्पणियां की गईं। हद है कि देश में इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होना अति आवश्यक और इसलिए मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने एवं आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार की मांग की है।

आयोग ने ट्विटर पर ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो का संज्ञान लिया, जो की क्लबहाउस एप पर हो रही एक अभद्र बातचीत का था। उक्त बातचीत की वीडियो में सभी प्रतिभागियों को मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाते हुए अश्लील और अपमानजनक टिप्पणी करते हुए स्पष्ट रूप से सुना जा सकता है जिसे आयोग ने पुलिस को दिया।

आयोग ने मामले का कड़ा संज्ञान लिया और दिल्ली पुलिस से इसमें शामिल लोगों के खिलाफ तत्काल एवं सख्त कार्रवाई करने की मांग की। आयोग ने पुलिस से तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने तथा आरोपितों को जल्दी से जल्दी गिरफ्तार करने को कहा है। दिल्ली पुलिस को की गई कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट आयोग को सौंपने के लिए पांच दिन का समय दिया गया है।

आजाद, उप्रेती

वार्ता

More News
दिल्ली-एनसीआर में बारिश, आंधी-तूफान से तापमान में आई गिरावट

दिल्ली-एनसीआर में बारिश, आंधी-तूफान से तापमान में आई गिरावट

23 May 2022 | 9:38 AM

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी और आस पास के इलाकों में सोमवार सुबह तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने से लोगों को गर्म और उमस भरे मौसम से काफी राहत मिली।

see more..
टोक्यो पहुंचे मोदी, भारतीयों ने किया जोरदार स्वागत

टोक्यो पहुंचे मोदी, भारतीयों ने किया जोरदार स्वागत

23 May 2022 | 8:32 AM

टोक्यो/नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मई को होने वाले क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए सोमवार तड़के टोक्यो पहुंचे, जहां गर्मजोशी से उनका स्वागत किया गया।

see more..
image