Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
भारत


आप ने 3500 स्थानों पर भाजपा एमसीडी के खिलाफ किया प्रतीकात्मक प्रदर्शन

आप ने 3500 स्थानों पर भाजपा एमसीडी के खिलाफ किया प्रतीकात्मक प्रदर्शन

नयी दिल्ली 04 अक्टूबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने दशहरा के अवसर पर मंगलवार को राजधानी में 3500 स्थानों पर कूड़े के रावण जलाकर भाजपा शासित निगम के खिलाफ प्रतीकात्मक प्रदर्शन किया।

बुराड़ी से ‘आप’ विधायक संजीव झा ने कहा कि पिछले 15 सालों में निगम ने दिल्ली को कूड़े का शहर बनाकर रख दिया है। हाल ही में देश के 45 शहरों का एक स्वच्छता सर्वेक्षण हुआ और उसमें दिल्ली का 37वां स्थान था। हैरानी की बात है कि दिल्ली देश की राजधानी है और भाजपा ने उसको गंदगी का घर बनाकर रख दिया है। पूरी दिल्ली की जनता मानती है कि 15 सालों में भाजपा की निगम ने दिल्ली को सिर्फ कूड़ा दिया है। इसी के विरोध में आज हमने कूड़े का रावण जलाया है। यह विरोध एक जरिया है कि भाजपा कुंभकरण की नींद से जागे और समझे कि उन्होंने दिल्ली का क्या हाल कर दिया है।

कालका जी से ‘आप’ विधायक आतिशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पिछले 15 सालों से एमसीडी में शासन कर रही है। उन्होंने पूरी दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया है। आप दिल्ली में घुसिए तो तीन बड़े-बड़े कूड़े के पहाड़ आपका स्वागत करते हैं। आए दिन उन पहाड़ों में आग लगती है। वहां पर इतने मच्छर हैं, पानी में कीड़े हैं, प्रदूषण है। यहां पास ही में ओखला में कूड़े का पहाड़ है और अब भाजपा पास ही में एक नया कूड़े का पहाड़ बनाने की योजना बना रही है। दिल्ली के लोग परेशान हैं, उन्हें अपना शहर कूड़ा-कूड़ा नहीं चाहिए। जिस तरह रावण का दहन हुआ है, उसी तरह से लोगों ने मन बना लिया है कि भाजपा का दहन कर उसको निगम से बाहर करना है। जिस तरह केजरीवाल ने बिजली, पानी, अस्पताल को ठीक किया है, एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी होगी तो दिल्ली की साफ सफाई हो जाएगी।

राजेंद्र नगर से विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा पिछले 15 सालों से एमसीडी में शासन कर रही है। मेरेयहाँ हर तरफ इसी तरह कूड़ा-कूड़ा है। पहले ही तीन कूड़े के पहाड़ बनाने से भाजपा का मन नहीं भरा तो अब 16 नए कूड़े के पहाड़ बनाने जा रहे हैं। आज पूरी दिल्ली की जनता इकट्ठी हुई है और 3500 से ज्यादा जगहों पर कूड़े के रावण जला रहे हैं। यह एक प्रतीकात्मक प्रदर्शन है जो हम भाजपा के कूड़े के खिलाफ कर रहे हैं।

आजाद.संजय

वार्ता

More News
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
image