Sunday, Jul 21 2019 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नेतन्याहू ने बनाया इजरायल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड
  • बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की
नए सांसद


चिक्कोडी लोकसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर

चिक्कोडी लोकसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर

बेंगलुरु, 15 अप्रैल (वार्ता) चीनी का कटोरा के नाम से प्रसिद्ध कर्नाटक की चिक्कोडी लोकसभा सीट पर एक बार फिर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला देखने को मिल रहा है।

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रकाश हुक्केरी ने भाजपा उम्मीदवार रमेश कट्टी को 3007 मतों के मामूली अंतर से हराया था लेकिन इस बार के चुनाव में उन्हें अपनी इस सीट को बरकरार रखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। भाजपा इस सीट से कांग्रेस को हराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

भाजपा पिछली लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद इस सीट पर मिली हार से इस बार उबरने की पूरी कोशिश कर रही है। भाजपा ने इस सीट से बेलागावी जिले में सहकारी क्षेत्र के जाने-पहचाने नाम एंव क्षेत्र में प्रसिद्ध उद्योगपति अन्नासाहेब जोले को उतारा है।

चिक्कोडी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में निजी और सहकारी क्षेत्र में अनेक चीनी मिलें हैं।

कांग्रेस के श्री हुक्केरी को इस बार भी अपनी जीत का पूरा भरोसा है और इसके लिए वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हालांकि कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों में आंतरिक असंतोष की स्थिति भी है।

भाजपा उम्मीदवार को पूर्व सांसद रमेश कट्टी की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है जिन्हें इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया गया है। दूसरी तरफ कांग्रेस नेता रमेश जाराकिहोली नाराज चल रहे हैं जिन्हें हाल ही में मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया गया था। इस वजह से वह कांग्रेस उम्मीदवार के चुनावी प्रचार में सक्रिय रूप से शामिल नहीं हैं।

प्रियंका जितेन्द्र

जारी वार्ता

More News
मंडल अध्यक्ष से सांसद तक रेणुका का शानदार सफर

मंडल अध्यक्ष से सांसद तक रेणुका का शानदार सफर

05 Jun 2019 | 6:03 PM

सरगुजा 05 जून (वार्ता) मोदी सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री बनी रेणुका सिंह का भारतीय जनता पार्टी की मंडल अध्यक्ष से लेकर सांसद बनने तक का शानदार सफर रहा है।

see more..
जनवितरण प्रणाली दुकानदार से सासंद बने विजय कुमार मांझी

जनवितरण प्रणाली दुकानदार से सासंद बने विजय कुमार मांझी

03 Jun 2019 | 3:03 PM

गया 03 जून (वार्ता) कभी गरीबी में परिवार का भरण-पोषण करने के लिये जन वितरण प्रणाली दुकान चलाने वाले विजय कुमार मांझी ने पहले विधायक और फिर सासंद बनकर सफलता की नयी इबारत लिखी है।

see more..
छात्र नेता से सांसद बने गोपाल जी ठाकुर

छात्र नेता से सांसद बने गोपाल जी ठाकुर

02 Jun 2019 | 3:07 PM

दरभंगा 02 जून (वार्ता) छात्र नेता के रूप में अपनी सियासी पारी का आगाज करने वाले गोपालजी ठाकुर पहले विधायक और अब सांसद बनने में कामयाब हुये।

see more..
मॉडल से सासंद बनी नुसरत जहां

मॉडल से सासंद बनी नुसरत जहां

02 Jun 2019 | 2:28 PM

मुंबई 02 जून (वार्ता) मॉडलिंग की दुनिया से अपने करियर की शुरूआत करने वाली नुसरत जहां ने अभिनेत्री के तौर पर विशिष्ट पहचान बनायी और अब वह संसद पहुंचने में भी कामयाब हो गयी है।

see more..
मेहनत और जूनून से पहली बार सासंद बनी वीणा देवी

मेहनत और जूनून से पहली बार सासंद बनी वीणा देवी

02 Jun 2019 | 12:45 PM

मुजफ्फरपुर 02 जून (वार्ता) महिला सशक्तिकरण की मिसाल वीणा देवी ने अपने राजनीति सफर के दौरान कई चुनौतियों का सामना करते हुये पहले विधायक और अब पहली बार सत्ता के शीर्ष संसद तक पहुंचने में कामयाब हुयीं।

see more..
image