Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


बैजू बावरा का रीमेक बनायेंगे भंसाली

मुंबई 16 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड के जानेमाने फिल्मकार सुपरहिट फिल्म ‘बैजू बावरा ’का रीमेक बना सकते हैं।
संजय लीला भंसाली फिल्म ‘पद्मावत’ के बाद इन दिनों तीन-चार प्रोजेक्ट्स की तैयारियों में जुटे हुए हैं। कहा जा रहा है कि भंसाली 50 के दशक में बनी सुपरहिट फिल्म बैजू बावरा का रीमेक बना सकते हैं। माना जा रहा है कि भंसाली ने बैजू बावरा के राइट्स खरीद लिए हैं।
वर्ष 1952 में प्रदर्शित विजय भटृ के निर्देशन में बनी बैजू बावरा में भरत भूषण के साथ मीना कुमारी ने मुख्य भूमिका निभायी थी।यह फिल्म प्रसिद्ध संगीतज्ञ बैजू बावरा के जीवन पर आधारित है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुयी थी। नौशाद के संगीत निर्देशन में बैजू बावरा के ‘गीत तू गंगा की मौज’,‘ओ दुनिया के रखवाले’,‘मोहे भूल गए साँवरिया ’,‘मन तड़पत हरी दरशन को आज ’ श्रोताओं के बीच आज भी लोकप्रिय है।
इससे पूर्व वर्ष 2010 भारतीय मूल के अमेरिकी लेखक कृष्णा शाह ने बैजू बावरा के रीमेक की घोषणा की थी। जिसका टाइटल ‘बैजू- द जिप्सी’ दिया था। फिल्म में आमिर खान के लीड रोल में रहने की बात भी थी, साथ ही साथ फिल्म का संगीत ए.आर रहमान तैयार करने वाले थे लेकिन बात नहीं बन सकी।
प्रेम आशा
वार्ता
More News
ब्रज में खूब उड़ा गुलाल,कोना कोना हुआ इन्द्रधनुषी

ब्रज में खूब उड़ा गुलाल,कोना कोना हुआ इन्द्रधनुषी

25 Mar 2024 | 6:02 PM

मथुरा, 25 मार्च ( वार्ता) बांके बिहारी लाल की नगरी मथुरा में होली के मौके पर अबीर गुलाल की इस कदर आंधी चली कि ब्रज का कोना कोना इंद्रधनुषी बन गया।

see more..
image