Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:15 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


आम चुनाव में खंडित जनादेश मिलेगा : ज्योतिषाचार्य राजीव शर्मा

आम चुनाव में खंडित जनादेश मिलेगा : ज्योतिषाचार्य राजीव शर्मा

नयी दिल्ली, 10 मार्च (वार्ता) पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों को नष्ट करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कठोर फैसले के बाद देश के नागरिकों में वर्तमान सरकार के प्रति युवा मतदाताओं में भले ही जोश का नया संचार दिख रहा हो, लेकिन ग्रह-गोचरों की स्थिति की मानें तो अगले आम चुनाव में खंडित जनादेश आयेगा।

ज्योतिष एवं कर्मकांड में आचार्य और पिछले 12 वर्षों से इनसे जुड़े विभिन्न क्षेत्रों में शोध करने वाले ज्योतिषाचार्य राजीव नारायण शर्मा ने दावा किया है कि ग्रह-गोचरों और लग्न-दशा इस बात का संकेत देते हैं कि अगले आम चुनाव में श्री मोदी न तो दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे,न ही भाजपा सत्ता में आयेगी।

उन्होंने देश और भाजपा की कुंडली का विश्लेषण करने के बाद दावा किया कि भारत की कुंडली के अनुसार दशमेश अष्टम घर में है, जो सत्ता परिवर्तन का संकेतक हैं। उन्होंने कहा कि भारत की कुंडली वृषभ लगन की है और कुंडली के दशम भाव से राजा का चुनाव होता है और चतुर्थ भाव से विपक्ष देखा जाता है। वृषभ लगन का स्वामी अष्टम घर में है, जो परिवर्तन का घर माना गया है।

ज्योतिषाचार्य श्री शर्मा के अनुसार, आगामी 23 मार्च को राहु-केतु का मिथुन-धनु एवं मंगल का वृषभ राशियों में प्रवेश होगा। चुनाव के दौरान आठ मई को मंगल का मिथुन राशि में प्रवेश होगा, जो हिंसा का कारण बनेगा। इन ग्रहों की स्थिति के कारण आगामी आम चुनाव आजाद भारत का सबसे अशांत चुनाव होगा। हिंसा की वारदातें बढ़ेंगी, कानून पालन कराने वाली एजेंसियों के लिए कठिन समय होगा।

फरीदाबाद निवासी श्री शर्मा ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के ग्रहों एवं काल की गणना बताती है कि लोकसभा चुनाव में किसी एक दल को बहुमत नहीं मिलेगा। भाजपा के उदय छह अप्रैल 1980 के अनुसार उसकी कुंडली मिथुन लगन की है। इसकी कुंडली के अनुसार, मार्च 2012 से मार्च 2018 तक भाजपा का सूर्य दशवें घर में था, और यही वजह है कि 2018 तक विभिन्न राज्यों में उसका विस्तार हुआ लेकिन पांच अप्रैल 2018 भाजपा की चंद्रमा की दशा शुरू हो गयी।

उन्होंने दावा किया चंद्रमा के छठवें भाव में होने के कारण उसकी कुंडली किसी राजयोग का संकेत नहीं देती। पांच अप्रैल 2018 के बाद भाजपा को अपेक्षित सफलता नहीं मिलना इसका उदाहरण है। उन्होंने कांग्रेस के बारे में बताया कि मुख्य विपक्षी की कुंडली मीन लगन की है और इस समय कांग्रेस की कुंडली में लग्नेश की दशा वृहस्पति की दशा चल रही है। कांग्रेस के लिए पिछले वर्ष 12 अक्टूबर से ग्रहों की स्थिति बदली है और यही वजह है कि जब वृश्चिक में गुरु आये तो पार्टी की पुनरुत्थान हुआ और तीन राज्यों में सरकार बनी।

श्री शर्मा ने बताया कि कांग्रेस की राशि के अनुसार, वृहस्पति इसी माह धनु राशि में जाने वाले हैं, जिसके कारण मुख्य विपक्षी दल की कुंडली में अच्छे राजयोग के संकेत दिखाई दे रहे हैं। इसका अर्थ है कि कांग्रेस अगले आम चुनाव में 2014 की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

सुरेश आशा

वार्ता

There is no row at position 0.
image