Friday, Mar 29 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
लोकरुचि


संसद में चमकेंगे बॉलीवुड सितारे

मुंबई 24 मई (वार्ता) लोकसभा के महासंग्राम में इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों ने फिल्मी सितारों पर दांव लगाया जिनमें से कई संसद तक पहुंचने में कामयाब हुये।
लोकसभा चुनाव का शंखनाद होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों ने बॉलीवुड सितारों को चुनावी समर में उतार दिया। आम तौर पर माना जाता है कि फिल्मी कलाकार चुनावी सभाओं में केवल भीड़ जुटाने में सक्षम होते हैं लेकिन यह धारणा अब टूटने लगी है। फिल्मी सितारे भीड़ जुटाने के अलावा कुछ लोगों के लिए 'रोल मॉडल' भी होते हैं और जनता उनकी बातों का अनुसरण करती है। इसी को देखते हुए विभिन्न राजनीतिक दलों ने सितारों को चुनावी समर में उतारा है ताकि उनकी जीत थोड़ी आसान हो जाए।
भाजपा के टिकट पर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, सनी देओल ,जया प्रदा ,केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, केन्द्रीय मंत्री एवं अभिनेत्री स्मृति इरानी ,भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी ,रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरूहुआ, किरण खेर ,बाबुल सुप्रियो ,हंस राज हंस चुनावी अखाड़े में उतरे। वहीं कांग्रेस की टिकट पर बॉलीवुड के शॉटगन शत्रुध्न सिन्हा ,राज बब्बर ,रंगीला गर्ल उर्मिला मतोड़कर ,तृणमूल कांग्रेस से बंगला और हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री मुनमुन सेन ,शताब्दी राय, नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती लोकसभा के महासंग्राम में अपनी किस्मत आजमायी। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की ओर से केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान के पुत्र और सिने अभिनेता चिराग पासवान एक बार फिर चुनावी दंगल में ताल ठोकते नजर आये। जाने माने चरित्र अभिनेता प्रकाश राज भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी समर में अपनी सियासी पारी का आगाज किया।
हेमा मालिनी एक बार फिर मथुरा संसदीय सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव मैदान में उतरीं। वर्ष 2014 में भी हेमा मालिनी ने मथुरा सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। हेमा के सामने राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के जयंत चौधरी थे। ऐसे में कांटे की टक्कर मानी जा रही थी लेकिन ब्रजवासियों ने हेमा मालिनी को जमकर वोट दिए जिसके कारण हेमा मालिनी ने अपने प्रतिद्वंदी जयंत चौधरी को उनके गढ़ में तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया। इस बार भी हेमा मालिनी ने जीत हासिल की। इस बार उन्होंने राष्ट्रीय लोकदल और गठबंधन के उम्मीदवार नरेंद्र सिंह को पराजित किया।
प्रेम, प्रियंका
जारी वार्ता
There is no row at position 0.
image