Thursday, Oct 17 2019 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक ने आईएस के कई आतंकवादी हिरासत में लिए
  • अमेरिकी सांसद तुर्की के खिलाफ प्रतिबंध लगाने पर प्रस्ताव पेश करेंगे
  • सऊदी अरब में सड़क हादसे में 35 की मौत
  • ईयू द्वारा अमेरिकी कंपनियों पर डिजिटल टैक्स से ट्रंप नाखुश
  • फिलीपींस में भूकंप से एक की मौत,कई घायल
  • भाजपा ने देश को कांग्रेस के चंगुल से बचाया : स्मृति ईरानी
  • सीरिया में सैन्य गठबंधन ने अपने सैन्य शिविर को नष्ट किया
पार्लियामेंट


विजन की कमी के कारण बदहाल था रेलवे : अंगाड़ी

नयी दिल्ली 11 जलाई (वार्ता) रेल राज्य मंत्री सुरेश आंगड़ी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की तारीफ की और कहा कि उनके नेतृत्ववाली सरकार में रेलवे आम लोगों के लिए आनंद की सवारी बन रही है जबकि पूर्ववर्ती सरकारों ने रेलवे को राजनीति का शिकार बनाया और इसको बदहाल स्थिति में पहुंचाया।
श्री आंगड़ी ने रेल मंत्रालय की अनुदान माँगों पर लोकसभा में जारी चर्चा में हस्तक्षेप करते हुये कहा कि पिछले पाँच साल में रेलवे में काफी सुधार हुआ है। पूँजी निवेश दोगुणा हुआ है। सफाई, समय पर ट्रेनों की आवाजाही, सुरक्षा, आधुनिकीकरण जैसे सभी क्षेत्रों में सुधार हुआ है।
उन्होंने कहा “पहले भी रेलवे के यही कर्मचारी थे, लेकिन विजन की कमी थी। प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने विजन दिया कि देश को विकास की यात्रा पर ले जाना रेलवे की जिम्मेदारी है।”
उन्होंने आरोप लगाया कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने रेलवे को पैसों के लिए तरसा दिया था। इससे परियोजनाएँ अटक गयी थीं। संप्रग सरकारों में न तो विजन था, न ही नेतृत्व।
रेल राज्य मंत्री ने कहा कि संप्रग सरकार के दौरान 2009 से 2014 के बीच रेलवे में 2.03 लाख करोड़ रुपये का पूँजी निवेश हुआ था जबकि 2014 से 2019 के दौरान 4.97 लाख करोड़ रुपये का पूँजी निवेश हुआ है। चालू वित्त वर्ष के लिए 1.6 लाख करोड़ रुपये के पूँजी निवेश का लक्ष्य रखा गया है। इस पूँजी का उपयोग सुरक्षा, आधुनिक प्रौद्योगिकी, साफ-सफाई, बेहतर यात्री सुविधाएँ और ट्रेनों के समय पर परिचालन पर फोकस बढ़ाने के लिए किया जायेगा।
अजीत,अभिनव
वार्ता
More News
ऐतिहासिक विधेयकों को पारित कराकर संसद का सत्र संपन्न

ऐतिहासिक विधेयकों को पारित कराकर संसद का सत्र संपन्न

07 Aug 2019 | 5:05 PM

नयी दिल्ली, 07अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाने के ऐतिहासिक संकल्प,राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने संबंधी विधेयक तथा तीन तलाक जैसे महत्वपूर्ण विधेयकों और बजट को पारित कराने के साथ ही संसद का सत्र बुधवार को संपन्न हो गया।

see more..
उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या बढाने वाले विधेयक पर संसद की मुहर

उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या बढाने वाले विधेयक पर संसद की मुहर

07 Aug 2019 | 4:24 PM

नयी दिल्ली, 07 अगस्त (वार्ता) उच्चतम न्यायालय में न्यायाधीशों की संख्या 30 से बढ़ाकर 33 करने वाले विधेयक को आज राज्यसभा ने बिना चर्चा के सर्वसम्मति से पारित कर दिया जिससे इस पर संसद की मुहर लग गयी।

see more..
राज्यसभा में हुआ रिकॉर्ड कामकाज: नायडू

राज्यसभा में हुआ रिकॉर्ड कामकाज: नायडू

07 Aug 2019 | 3:44 PM

नयी दिल्ली 07 अगस्त (वार्ता) राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने 249 वें सत्र के दौरान सदन में रिकाॅर्ड कामकाज होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि इस बार 33 विधेयक पास हुए और सौ प्रतिशत से अधिक कामकाज हुआ जिसके लिए सत्तारूढ़ गठबंधन और विपक्ष दोनों बधाई के पात्र हैं।

see more..
कांग्रेस के विरोध के कारण अटका जलियांवाला बाग न्यास विधेयक

कांग्रेस के विरोध के कारण अटका जलियांवाला बाग न्यास विधेयक

07 Aug 2019 | 3:14 PM

नयी दिल्ली 07 अगस्त (वार्ता) विपक्षी दल कांग्रेस के विरोध के कारण जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक (संशोधन) विधेयक आज राज्यसभा में पारित नहीं हो सका।

see more..
image