Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:34 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


जीईएम पर एक लाख करोड़ रुपए के लक्ष्य की कार्य योजना की समीक्षा

नयी दिल्ली 19 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने वित्त वर्ष 2019-20 में गवर्नमेंट ई. मार्केट प्लेस (जीईएम) प्लेटफार्म पर एक लाख करोड़ रुपये की खरीद बिक्री का लक्ष्य हासिल करने की कार्य योजना की समीक्षा की।
केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने शुक्रवार को यहां बताया कि बैठक में राज्य मंत्री सोम प्रकाश भी बैठक में उपस्थित थे। बैठक में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष, उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार, वाणिज्य और विदेश व्यापार महानिदेशालय सहित पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, आवासन और शहरी मामलों, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा तथा बिजली मंत्रालय के सचिवों ने भी बैठक में हिस्सा लिया।
श्री गोयल ने जीईएम प्लेटफॉर्म के जरिए सार्वजनिक खरीद प्रक्रिया की सराहना की। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए सभी अधिकारियों को जीईएम प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने जीईएम प्लेटफॉर्म पर पंजीकरण को आसान बनाने का भी निर्देश दिये, ताकि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, मंत्रालयों और राज्य सरकारों के विभागों को सुविधा हो।
समीक्षा बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री ने बैठक में मौजूद सचिवों के साथ चर्चा की और रेल विभाग, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, स्वास्थ्य क्षेत्र इत्यादि की आवश्यकताओं के लिए तकनीकी विशेषज्ञों की सहायता ली जाए।
सत्या.श्रवण
वार्ता
There is no row at position 0.
image