Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


आतंकवाद, नक्सलवाद को बढ़ावा दे रही कांग्रेस, तृणमूल : निशिकांत

नयी दिल्ली, 19 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दूबे ने लोकसभा में मंगलवार को विपक्षी कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस पर आतंकवाद तथा नक्सलवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया तथा इस पर सरकार को एक श्वेत पत्र जारी करना चाहिए।
श्री दूबे ने शून्यकाल के दौरान कहा, “ मेरा आग्रह है कि जो राजनीतिक दल, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस जैसे दल जो आतंकवाद और नक्सलवाद को बढ़ावा दे रहे हैं, इसके ऊपर भारत सरकार को एक श्वेत पत्र जारी करना चाहिये कि कौन राजनेता इसमें शामिल हैं।”
गोड्डा सीट से लोकसभा सदस्य ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की नीतियों के कारण झारखंड एक तरफ नक्सलवाद और आतंकवाद से पीड़ित है तो दूसरी तरफ बंगलादेशी घुसपैठियों से। उन्होंने बिना किसी पार्टी का नाम लिये कहा, “चीन जिस तरह से हमारे देश को तोड़ने का काम कर रहा है, यहाँ के कुछ लोग एवं कुछ पार्टियाँ जिस तरह से उसको समर्थन दे रही हैं, उसके कारण सन 2014 में मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने से पहले झारखंड के 24 में से 21 जिले नक्सलवाद से प्रभावित थे।”
श्री दूबे ने कहा कि झारखंड के संथालपरगना तथा आसपास के इलाकों में साइबर अपराध की बढ़ती घटनाओं का मसला भी उठाया। उन्होंने कहा कि यह चीन और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की साजिश है। उन्होंने इलाके में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) का एक कार्यालय खोले जाने की माँग की।
अजीत.श्रवण
वार्ता
There is no row at position 0.
image