Saturday, Aug 24 2019 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तिरुपति मंदिर के पास के इलाकों में रेड अलर्ट घोषित
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी पहुंचे
  • रहाणे के 81 और जडेजा के 58 से भारत के 297
  • रहाणे के 81 और जडेजा के 58 से भारत के 297
  • नेशनल डोप टेस्टिंग लैब निलंबित, भारत करेगा अपील
खेल


रहाणे, पंत, शंकर विश्व कप होड़ में शामिल: प्रसाद

रहाणे, पंत, शंकर विश्व कप होड़ में शामिल: प्रसाद

नयी दिल्ली, 11 फरवरी (वार्ता) भारतीय सीनियर क्रिकेट चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा है कि इस वर्ष इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप के लिए ऋषभ पंत, विजय शंकर और अजिंक्या रहाणे टीम में जगह बनाने की होड़ शामिल हैं।

मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने क्रिकइंफो को एक साक्षात्कार में कहा कि चयनकर्ताओं ने एकाध स्थान को छोड़कर 15 सदस्यीय टीम के सभी नाम तय कर लिए हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करने की अंतिम तारीख से पहले इन्हें पुख्ता कर लिया जाएगा।

प्रसाद ने कहा, “यदि पंत ने चयन के सिरदर्द को बढ़ाया है तो विजय शंकर को बल्लेबाज के अलावा एक ऑलराउंडर के रूप में भी देखा जा रहा है। इस माह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गयी सीरीज में विजय ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है और विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत किया है।”

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता ने कहा, “निस्संदेह पंत विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम का हिस्सा हो सकते हैं। वह एक आक्रामक खिलाड़ी हैं। क्रिकेट के सभी प्रारूपों में पिछले एक वर्ष के दौरान ऋषभ का प्रदर्शन शानदार रहा है। हमारा मानना है कि पंत को थोड़ा और परिपक्व होने की जरुरत है और इसके अलावा उन्हें अनुभव भी हासिल करना होगा। इसी कारण हमने जहाँ भी संभव हो सका है पंत को भारत ए टीम में शामिल किया है।”

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने हालांकि अभी तक केवल तीन वनडे मैच ही खेले हैं और वह भी पिछले वर्ष वेस्ट इंडीज के खिलाफ, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में और गत वर्ष भारत ए की ओर से खेलते हुए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

पंत को पहले दिनेश कार्तिक के साथ अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी के लिए रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन कार्तिक ने पिछले एक वर्ष के दौरान खुद को निचले मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया है। चयनकर्ता अब पंत को टीम में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में शामिल करने पर विचार कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि पंत ने गत वर्ष इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच में शतक जड़कर अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। इसके अलावा पंत ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्लेबाजी के क्षेत्र में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

More News
इंग्लैंड 67 पर ढेर, ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

इंग्लैंड 67 पर ढेर, ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

23 Aug 2019 | 11:51 PM

लीड्स, 23 अगस्त (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों जोश हैजलवुड ने पांच, पैट कमिंस ने तीन और जेम्स पैटिनसन ने दो विकेट लेकर इंग्लैंड को तीसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन लंच के बाद पहली पारी में मात्र 67 रन पर ढेर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 112 रन की महत्वपूर्ण बढ़त मिली और उसने दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने कुल 283 रन की बढ़त बनाकर मैच पर शिकंजा कस लिया है।

see more..
रहाणे के 81 और जडेजा के 58 से भारत के 297

रहाणे के 81 और जडेजा के 58 से भारत के 297

23 Aug 2019 | 11:44 PM

एंटीगा, 23 अगस्त (वार्ता) उपकप्तान अजिंक्या रहाणे की 81 रनों की बेहतरीन संघर्षपूर्ण पारी और आलराउंडर रवींद्र जडेजा के शानदार 58 रन से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 297 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।

see more..
image