Friday, Mar 29 2024 | Time 05:31 Hrs(IST)
image
खेल


शिखर के कवर के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे पंत

शिखर के कवर के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे पंत

नयी दिल्ली/ लंदन, 12 जून (वार्ता) प्रतिभाशाली युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल ओपनर शिखर धवन के कवर के तौर पर भारतीय विश्व कप टीम से जुड़ने इंग्लैंड जाएंगे।

भारत को विश्व कप में अपना तीसरा मैच गुरूवार को नाटिंघम में न्यूजीलैंड से खेलना है। वह बुधवार को इंग्लैंड पहुंचेंगे। लेकिन वह तब तक टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे जब तक टीम प्रबंधन शिखर को विश्व कप से बाहर करने की घोषणा नहीं करता।

भारत की गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत में शतक बनाने वाले बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर है लेकिन टीम ने अभी तक उन्हें विश्व से बाहर घोषित नहीं किया है। फिलहाल शिखर टीम इंडिया के साथ बने हुए हैं और उनकी चोट पर निगरानी रखी जाएगी।

शिखर के अंगूठे में फ्रेक्चर की खबर आते ही कल यह कहा गया था कि वह इस चोट के कारण कम से कम तीन सप्‍ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे और विश्वकप से बाहर भी हो जाएंगे। लेकिन शाम तक यह बताया जा रहा था कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अगले दो मैच नहीं खेल पाएंगे। मगर रात में यह खबर आयी कि शिखर इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे और आखिरी फैसला लेने से पहले उनके अंगूठे के चोट का और आकलन किया जाएगा।

बीसीसीआई और भारतीय चयनकर्ता अगले एक-दो मैच तक उनकी चोट उनकी स्थिति का आकलन करेंगे और उसके बाद जाकर ही कोई फैसला लिया जाएगा। आईसीसी नियम के अनुसार एक बार खिलाड़ी को बाहर किए जाने की स्थिति में उसे दोबारा टीम में शामिल नहीं किया जा सकता जब तक कोई अन्य खिलाड़ी चोटिल ना हो जाए।

पंत को कवर के तौर पर चुना जाना यह संकेत करता है कि चयनकर्ता जल्द ही शिखर को लेकर कोई निर्णय ले सकते हैं क्योंकि एक चोटिल खिलाड़ी को लेकर आगे के मैचों में उतरना टीम के लिहाज से अच्छा नहीं है।

विश्व कप के लिए जब भारतीय टीम की घोषणा हुई थी तब पंत का नहीं चुना जाना बहस और आलोचना का विषय रहा था। टीम प्रबंधन के आग्रह पर पंत को कवर के तौर पर इंग्लैंड बुलाया गया है। पंत ने पिछले एक साल में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में शतक भी लगाये थे।

पूर्व भारतीय ओपनर सुनील गावस्कर सहित कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने शिखर के बाहर होने की स्थिति में उनकी जगह पंत को टीम में शामिल करने की वकालत की थी।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image