Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:23 Hrs(IST)
image
खेल


कीवियों के पर क़तर पाकिस्तान की उम्मीदों को मिले पंख

कीवियों के पर क़तर पाकिस्तान की उम्मीदों को मिले पंख

बर्मिंघम, 26 जून (वार्ता) बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी (28 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी और बाबर आजम (नाबाद 101) की बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने सभी समीकरण उलटते हुए न्यूजीलैंड को बुधवार को 6 विकेट से हराकर आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

न्यूजीलैंड ने जेम्स नीशम (नाबाद 97) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (64) के अर्धशतकों तथा उनके बीच छठे विकेट के लिए 132 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 237 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन यह स्कोर ऐसा नहीं था कि पाकिस्तान को कोई परेशानी हो पाती। पाकिस्तान ने 49.1ओवर में 4 विकेट पर 241 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली।

पाकिस्तान की सात मैचों में यह तीसरी जीत है और उसके सात अंक हो गए हैं लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे अभी अपने शेष दोनों मैच जीतने हैं। न्यूजीलैंड को दूसरी तरफ सात मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के सात मैचों में 11 अंक हैं और उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक मैच जीतना है। इस हार के बावजूद न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल के लिए उम्मीदें मजबूत हैं।

पाकिस्तान का इस विश्व कप में अब तक प्रदर्शन वैसा ही रहा है जो उसने 1992 में अपनी विश्व कप जीत के सफर के दौरान लीग चरण में किया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने फखर जमान (9) और इमाम उल हक़ (19) को जल्दी गंवाया लेकिन इसके बाद बाबर आजम के नाबाद शतक, मोहम्मद हफीज के 32 और हारिस सोहैल के 68 रन ने पाकिस्तान को आसान जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।

आजम ने 127 गेंदों पर नाबाद 101 रन की मैच विजयी पारी में 11 चौके लगाए जबकि सोहैल ने 76 गेंदों पर 68 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए। हफीज ने 50 गेंदों पर 32 रन में पांच चौके लगाए। आजम और सोहैल ने चौथे विकेट के लिए 126 रन की मैच विजयी साझेदारी की।

न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्युसन और कप्तान केन विलियम्सन ने एक-एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड ने आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन सफलता तीन गेंदबाजों को मिली। न्यूजीलैंड के लिए आज का दिन हर लिहाज से खराब रहा और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा।

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image