Sunday, Nov 17 2019 | Time 07:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कांग्रेस ने कर्नाटक उपचुनाव के लिये छह उम्मीदवारों सूची जारी की
खेल


सैयद मोदी बैडमिंटन में नहीं दिखेंगी विश्व चैंपियन सिंधू

सैयद मोदी बैडमिंटन में नहीं दिखेंगी विश्व चैंपियन सिंधू

लखनऊ, 08 नवम्बर (वार्ता) विश्व चैंपियन बनने के बाद से निराशाजनक प्रदर्शन कर रही भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 26 नवम्बर से शुरू होने वाली सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूर 300 में हिस्सा नहीं लेंगी।

बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में एक दिसम्बर तक खेली जाने वाली चैंपियनशिप के लिये जारी भारतीय महिला खिलाड़ियों की सूची में फिलहाल सिंधू का नाम नदारद है। सिंधू ने इस साल अगस्त में विश्व खिताब जीतकर भारत की पहली विश्व बैडमिंटन चैंपियन होने का गौरव हासिल किया था लेकिन उसके बाद के पांच टूर्नामेंटों में उनका प्रदर्शन ख़ासा निराशाजनक रहा है।

सिंधू चाइनाओपन, कोरिया ओपन, डेनमार्क ओपन, फ्रेंच ओपन और चाइना ओपन में केवल फ्रेंच ओपन में क्वार्टरफाइनल तक पहुंच पायीं जबकि अन्य टूर्नामेंटों में वह पहले और दूसरे दौर में बाहर हो गयीं। इस समय चल रहे चाइना ओपन में वह पहले दौर में ही बाहर हो गयी थीं।

महिला एकल वर्ग में हालांकि सायना नेहवाल के अलावा मुग्धा अगरे अपना जलवा दिखायेंगी। सायना भी चाइना ओपन में पहले दौर में बाहर हो गयी थीं। इवेंट में चीन, कोरिया, डेनमार्क, इजरायल, हांगकांग, स्पेन, बुल्गारिया,म्यांमार , थाइलैंड,रूस, चीनी ताइपे, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, बेल्जियम और कनाडा के स्टार शटलर हिस्सा लेंगे।

पिछले महीने केरल में सिंधू ने कहा था कि उनका लक्ष्य ओलंपिक स्वर्ण जीतना है जिसके लिये उन्हें और मेहनत करनी होगी। भारत की पहली महिला विश्व चैंपियन का खिताब हासिल करने वाली सिंधू रियो ओलंपिक 2016 में स्पेन की कैरोलिना मारिन से खिताबी मुकाबला हार गई थी।

चैंपियनशिप के पुरूष एकल में किदाम्बी श्रीकांत,परूपल्ली कश्यप, बी साई प्रणीत , एच एस प्रणय और समीर वर्मा समेत अन्य भारतीय खिलाडी हिस्सा लेंगे जिनका मुकाबला चीन के सी यू की, ली सिन फेंग जैसे चीनी दिग्गजों से होगा। इसके अलावा एकल वर्ग का खिताब हासिल करने के लिये फ्रांस, कनाडा, कोरिया, हांगकांग, मलेशिया, चीनी ताइपे, थाइलैंड, इजरायल, रूस एड़ी चोटी का जोर लगायेंगे।

महिला युगल वर्ग में अश्वनी पोनप्पा और एन रेड्डी सिक्की की जोड़ी एक बार फिर धमाल मचाने काे तैयार है जहां उन्हे हमवतन खिलाडियों के अलावा चीन, हांगकांग, कोरिया, रूस, इंग्लैंड, फ्रांस, अमेरिका, जर्मनी और थाईलैंड की चुनौतियों से पार पाना होगा।

प्रदीप राज

वार्ता

More News
फेडरर का सपना तोड़ सितसिपास पहली बार फाइनल में

फेडरर का सपना तोड़ सितसिपास पहली बार फाइनल में

16 Nov 2019 | 10:43 PM

लंदन, 16 नवंबर (वार्ता) यूनान के स्टेफानोस सितसिपास ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए टेनिस लीजेंड स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को शनिवार को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर पहली बार सत्र के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया।

see more..
इंडीज को सीरीज जीतने के लिये 148 रनों की दरकार

इंडीज को सीरीज जीतने के लिये 148 रनों की दरकार

16 Nov 2019 | 10:29 PM

लखनऊ 16 नवम्बर (वार्ता) उत्साह से लबरेज अफगानिस्तान का एक दिवसीय श्रृखंला में सूपड़ा साफ करने के बाद तीन मैचों की टी-20 श्रृखंला को जीतने के लिये विश्व विजेता वेस्टइंडीज को 148 रनों की दरकार है।

see more..
नडाल का खिताबी सपना टूटा लेकिन मिली नंबर वन ट्रॉफी

नडाल का खिताबी सपना टूटा लेकिन मिली नंबर वन ट्रॉफी

16 Nov 2019 | 10:16 PM

लंदन, 16 नवंबर (वार्ता) स्पेन के राफेल नडाल का करियर में पहली बार एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट खिताब जीतने का सपना इस वर्ष भी चकनाचूर हो गया, जहां ग्रुप में बचा आखिरी सेमीफाइनल स्थान गत चैंपियन जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने अपने नाम कर लिया। इस हार के बावजूद नडाल ने इस साल का समापन दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी के रूप में किया जिसके लिए उन्हें नंबर वन की ट्रॉफी प्रदान की गयी।

see more..
ऋतू का मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में विजयी पदार्पण

ऋतू का मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में विजयी पदार्पण

16 Nov 2019 | 10:01 PM

नयी दिल्ली, 16 नवम्बर (वार्ता) भारत की स्टार पहलवान ऋतू फोगाट ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में स्वर्णिम शुरुआत की है। उन्होंने चीन की राजधानी बीजिंग में आयोजित वन चैंपियनशिप की ऐज ऑफ़ ड्रैगन्स प्रतिस्पर्धा में दक्षिण कोरिया की नाम ही किम को शनिवार को पहले ही राउंड में हरा दिया।

see more..
भाग्य के भरोसे सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत हारे

भाग्य के भरोसे सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत हारे

16 Nov 2019 | 9:44 PM

हांगकांग, 16 नवंबर (वार्ता) स्टार शटलर किदाम्बी श्रीकांत ने हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक का सफर अपने भाग्य के भरोसे तय किया, लेकिन शनिवार को अपने से निचली रैंकिंग के घरेलू खिलाड़ी के हाथों उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ गयी जिसके साथ ही भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी

see more..
image