Thursday, Jan 23 2020 | Time 03:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हिमाचल के चंबा जिले में भूकंप के झटके
  • पेरु बस दुर्घटना में छह की मौत, 20घायल
  • पाकिस्तान पश्चिम एशिया में शांति के पक्ष में :खान
खेल


विजयी चौका लगाने को तैयार ओडिशा एफसी

विजयी चौका लगाने को तैयार ओडिशा एफसी

हैदराबाद, 14 जनवरी (वार्ता) घर में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद फॉर्म में चल रही ओडिशा एफसी बुधवार को यहां जीएमसी बालयोगी एथलेटिक स्टेडियम में मेजबान हैदराबाद एफसी की चुनौती का सामना करेगी। ओडिशा की नजरें हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में विजयी चौका लगाने पर लगी हुई है।

कोच जोसेफ गोम्बाउ की टीम ओडिशा एफसी 12 मैचों में पांच जीत के साथ 18 अंक लेकर अंकतालिका में इस समय चौथे नंबर पर है। वहीं, हैदराबाद की टीम लगातार तीन मैच हार चुकी है और ऐसे में ओडिशा को पता है कि अगर वह एक और जीत दर्ज करती है तो वह खुद को अंकतालिका में एक स्थान ऊपर पहुंचा देगी।

हैदराबाद एफसी ने 12 मैचों में केवल पांच होने के बाद अपने कोच फिल ब्राउन को बर्खास्त कर दिया है और उनकी जगह बेंगलुरू एफसी के पूर्व कोच अल्बर्ट रोका को नया कोच नियुक्त किया है। रोका अगले सीजन से पदभार संभालेंगे, लेकिन वह सीजन के बाकी बचे मैचों में हैदराबाद को सलाह देंगे।

मिडफील्डर मार्को स्टानकोविक के निलंबन होने के कारण हैदराबाद की मुश्किलें और बढ़ गई है। ऐसे में आदिल खान और रोहित कुमार जैसे खिलाड़ियों को ओडिशा के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। हैदराबाद की टीम इस सीजन में अब तक एक भी क्लीन स्वीप हासिल नहीं कर पाई है और टीम ने पिछले पांच मैचो में 15 गोल खाए हैं।

गोम्बाउ की टीम ओडिशा इस सीजन में क्रॉस से सबसे ज्यादा आठ गोल दाग चुकी है। टीम को एक बार फिर एरिडेन संताना और सिस्को हर्नांडीज से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले मैच में मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ एक-एक गोल किया था और ओडिशा ने मुम्बई को 2-0 से मात दी थी। संताना सीजन में अब तक सात और सिस्को पांच गोल कर चुके हैं। ओडिशा को इस मैच में विनीत राय की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी, जो निलंबित हैं।

ओडिशा के लिए मुश्किल यह है कि टीम ने इस सीजन में घर के बाहर छह मैचों में केवल एक जीत दर्ज की है और उसने 11 गोल खाए हैं। ऐसे में ओडिशा को घर से बाहर होने वाले इस मैच में कुछ नया करना होगा।

राज

वार्ता

More News
महाराष्ट्र ने 256 पदकों के साथ बरकरार रखा अपना खिताब

महाराष्ट्र ने 256 पदकों के साथ बरकरार रखा अपना खिताब

22 Jan 2020 | 11:43 PM

गुवाहाटी, 22 जनवरी (वार्ता) गत चैंपियन महाराष्ट्र ने तीसरे खेलो इंडिया युवा खेलों में अपनी श्रेष्ठता बरकरार रखते हुए 78 स्वर्ण, 77 रजत और 101 कांस्य पदक सहित कुल 256 पदक जीतकर अपना खिताब बरकरार रखा। इन खेलों का बुधवार को समापन हो गया।

see more..
फुटबॉलर पीके बनर्जी अस्पताल में भर्ती

फुटबॉलर पीके बनर्जी अस्पताल में भर्ती

22 Jan 2020 | 9:44 PM

कोलकाता, 22 जनवरी (वार्ता) देश के महान फुटबॉलर पीके बनर्जी को यहां मेडिका सुपरस्पेशलटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।

see more..
अफगानिस्तान ने यूएई को हराया

अफगानिस्तान ने यूएई को हराया

22 Jan 2020 | 9:44 PM

पोचेफस्ट्रूम, 22 जनवरी (वार्ता) ओपनर इब्राहिम जादरान (87) और रहमनुल्ला (78) की शानदार अर्धशतकीय पारियों और लेग स्पिनर शफीकुल्लाह गफारी (23 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी से अफगानिस्तान ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को बुधवार को 160 रन से हराकर अंडर 19 विश्वकप में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

see more..
प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने उतरेंगे चेन्नइयन, जमशेदपुर

प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने उतरेंगे चेन्नइयन, जमशेदपुर

22 Jan 2020 | 9:44 PM

चेन्नई, 22 जनवरी (वार्ता) दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अपने अगले मैच में गुरुवार को यहां जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगी। दोनों टीमें प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगी।

see more..
झारखंड ने उत्तराखंड को छह विकेट से हराया

झारखंड ने उत्तराखंड को छह विकेट से हराया

22 Jan 2020 | 9:44 PM

रांची, 22 जनवरी (वार्ता) ओपनर कुमार देवव्रत की नाबाद 93 रन की शानदार पारी की बदौलत झारखंड ने उत्तराखंड को रणजी ट्राफी ग्रुप सी मैच में बुधवार को छह विकेट से हरा दिया।

see more..
image