Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:17 Hrs(IST)
image
खेल


सट्टेबाज संजीव चावला को 12 दिन की पुलिस हिरासत

नयी दिल्ली 13 फरवरी (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान हैंसी क्रोन्ये के साथ मैच फिक्सिंग संबंधी मामले में मुख्य आरोपी और कथित सट्टेबाज संजीव चावला को गुरुवार को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया।
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने संजीव चावला का ब्रिटेन से प्रत्यर्पण कर अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार सिरोही के समक्ष पेश कर 14 दिन की पुलिस हिरासत का अनुरोध किया था। अदालत ने हालांकि 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया।
पुलिस ने अदालत को बताया कि चावला को बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाएगा और कई लोगों से आमना-सामना कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान रहे क्रोन्ये भी इस मामले में शामिल थे लेकिन उनकी 2002 में विमान दुर्घटना में मौत हो गई।
पुलिस ने अदालत को दी जानकारी में कहा कि चावला पर फरवरी-मार्च 2000 में दक्षिण अफ्रीका टीम के भारत दौरे के दौरान मैच फिक्सिंग के लिए क्रोनिए के साथ मिलकर बड़ी साजिश रचने का आरोप है।
ब्रिटिश अदालत के दस्तावेजों के अनुसार दिल्ली में जन्मा व्यवसायी संजीव चावला 1996 में व्यापार वीजा के आधार पर ब्रिटेन चला गया था लेकिन वह भारत की यात्रा करता रहा।
जतिन
वार्ता
More News
आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

17 Apr 2024 | 10:47 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 32वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image