Tuesday, Jun 28 2022 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
राज्य


नहीं रहे पूर्व मंत्री वकार अहमद शाह

लखनऊ 15 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता एवं डा0 वकार अहमद शाह का आज शाम यहां निधन हो गया । वह करीब 78 वर्ष के थे ।
वह लम्बे समय से बीमार थे । इधर कुछ वर्षो से वह कोमा में थे । उन्हें 24 जनवरी 2014 को श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल अस्पताल) में भर्ती कराया गया था । उन्होंने शाम करीब पौने आठ बजे अंतिम सांस ली ।
डा0 शाह मूलरुप से बहराइच के रहने वाले थे । वह मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे । इसके अलावा श्री शाह 14 नवम्बर 2003 से 26 अगस्त 2004 तक उत्तर प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष रहे । श्री शाह के कोमा में चले जाने के बाद उनके पुत्र याशर शाह को अखिलेश सरकार में मंत्री बनाया गया था । उनके परिवार में उनकी पूर्व सांसद पत्नी रुआब सईदा , बेटा याशर शाह और बेटी डा0 अलबीरा है ।
डॉ. शाह बहराइच से लगातार पांच बार विधायक चुने गये । वर्ष 2013 में मार्च में बजट सत्र के दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई थी। तब से वह लगातार वह अस्‍वस्‍थ चल रहे थे।
उनका पार्थिव शरीर बहराइच ले जाया गया है । यहां कल अंतिम संस्कार होगा ।
उनके निधन पर सपा सरंक्षण मुलायम सिंह यादव ,सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और सपा के वरिष्ठ शिवपाल सिंह यादव और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने गहरा शोक जताया है । सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि श्री शाह ने पार्टी को आगे बढ़ाने में महत्व भूमिका निभाई थी । उन्होंन सिद्धान्तों से कभी समझौता नहीं किया । श्री शाह के निधन से समाजवादी आन्दोलन का एक पुरोधा चला गया।
त्यागी नरेन्द्र
त्यागी
वार्ता
More News
यूपी में नई एमएसएमई नीति जल्द : सचान

यूपी में नई एमएसएमई नीति जल्द : सचान

27 Jun 2022 | 11:58 PM

लखनऊ 27 जून,(वार्ता) उत्तर प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री राकेश सचान ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही नई एमएसएमई नीति लाने जा रही है जिसमें राज्य में नये उद्योग लगाने वाले निवेशकों को विभिन्न सुविधाएं एवं छूट आदि की व्यवस्था होगी।

see more..
समाजवादी सरकार की देन ओडीओपी का भाजपा ने बनाया मजाक: अखिलेश

समाजवादी सरकार की देन ओडीओपी का भाजपा ने बनाया मजाक: अखिलेश

27 Jun 2022 | 11:53 PM

लखनऊ 27 जून (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार के समय प्रारम्भ ‘एक जिला एक उत्पाद‘ योजना आर्थिक तंगी, कर्ज और भाजपा की सरकारी कुनीतियों के कारण प्रारम्भ होते ही समाप्त प्राय हो गई है।

see more..
कृषि के बाद एमएसएमई है यूपी में सर्वाधिक रोजगार देने वाला क्षेत्र: योगी

कृषि के बाद एमएसएमई है यूपी में सर्वाधिक रोजगार देने वाला क्षेत्र: योगी

27 Jun 2022 | 11:50 PM

लखनऊ 27 जून, (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में कृषि रोजगार का सबसे बड़ा साधन है।

see more..
विकास के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है: शिवराज

विकास के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है: शिवराज

27 Jun 2022 | 11:29 PM

छतरपुर/पन्ना/सागर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर विकास के लिए पैसों का रोना रोने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि भाजपा सरकार विकास में कोई कमी नहीं छोडती। ‘मामा’ के खजाने में इसके लिए पैसों की कमी नहीं है। भाजपा सरकार ने चौतरफा विकास किया है।

see more..
एसजीपीसी अफगानिस्तान भेजेगी उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल:धामी

एसजीपीसी अफगानिस्तान भेजेगी उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल:धामी

27 Jun 2022 | 11:25 PM

अमृतसर, 27 जून (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर को पत्र लिखकर उनसे एसजीपीसी के एक उच्चाधिकार प्राप्त प्रतिनिधिमंडल के अफगानिस्तान दौरे पर विचार करने और सुविधा प्रदान करने का आग्रह किया है।

see more..
image