Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:53 Hrs(IST)
image
राज्य


मुख्यमंत्री की मौजूदगी में नये मंत्रियों ने संभाला पदभार

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में नये मंत्रियों ने संभाला पदभार

चंडीगढ़ , 24 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि कांग्रेस के सभी 77 विधायकों को तो मंत्री पद दिया नहीं जा सकता लेकिन शेष विधायकों को वादे के मुताबिक नुमाइंदगी दी जायेगी ।इसलिये नाराज या निराश होने की कोई बात नहीं ।

कैप्टन सिंह की उपस्थिति में आज नये मंत्रियों ने अपने विभागों का कामकाज संभाल लिया ।उन्होंने इन सभी से उम्मीद जतायी कि लाेक सेवा के लिये बेहतरीन लोग चुने गये हैं और बेहतरीन काम करके दिखायेंगे तथा लोगों की आकांक्षाओं पर खरे उतरेंगे ।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुये कहा कि दलित तथा पिछड़ा वर्ग सहित सभी वर्गों तथा क्षेत्रों को उचित प्रतिनिधित्व दिया है । चुनाव जीतने वाले सभी विधायकों को मंत्री पद तो नहीं दिया जाता ।इसमें हमने कोई नया काम तो नहीं किया है । शेष विधायकों को भी अहम जिम्मेदारी उचित समय पर दी जायेगी । यह बात वो चुनाव से पहले भी कह चुके हैं ।

उन्होंने कहा कि नये मंत्रियों को कामकाज में मदद के लिये अनुभवी स्टाफ मिला है । यदि कोई यह कहे कि फलां मंत्री को अनुभव नहीं है तो क्या रक्षा मंत्री फौज का जरनल होता है। सभी इसी तरह सीखते आैर आगे बढ़ते हैं ।

उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार से प्रदेश में कामकाज में सुधार आयेगा तथा कार्यकुशलता बढ़ेगी । राज्य की माली हालत में भी पहले से सुधार आया है । पिछले चार माह से कई सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के तहत लगातार पेंशन दी जा रही हैं ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार तथा अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जा सकती । चाहे फौज हो या पुलिस हर हाल में अनुशासन कायम रखे जाने की जरूरत होती है । पुलिस बल प्रदेश की शान है तथा शान पर कोई दाग नहीं लगना चाहिये ।

ज्ञातव्य है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कुछ विधायकों ने नाराजगी जतायी । वे भी मंत्री पद की आस लगाये बैठे

थे । कुछ विधायक तो समारोह में शामिल नहीं हुये । प्रदेश कांग्रेस ने रूठों को मनाने की कवायद शुरू कर दी और उन्हें अहम जिम्मेदारी देने का आश्वासन देकर मनाया । दूसरी ओर विपक्षी दलों को भी मौका मिल गया तथा अकाली दल ,भाजपा और अाम आदमी पार्टी ने भी मंत्रिमंडल विस्तार में सभी वर्गों तथा क्षेत्रों को उचित प्रतिनिधित्व नहीं देने की बात की ।

शर्मा विक्रम

वार्ता

image