Friday, Apr 19 2024 | Time 00:28 Hrs(IST)
image
राज्य


अभ्यार्थी आयोग कार्यालय के बाहर बैठे धरने पर, पुलिस का लाठीचार्ज

इलाहाबाद, 19 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जीआईसी कालेज में पीसीएस 2017 मेन्स परीक्षा में गलत पेपर बंटने से अभ्यार्थियों ने जमकर बवाल किया और देर शाम आयोग कार्यालय के सामने बस में आग लगा दी।

पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह परीक्षा केंद्र से जुलूस की शक्ल में जाकर छात्र-छात्राओं ने लोक सेवा आयोग दफ्तर का घेराव किया। परीक्षा रद्द कराने की मांग करते हुए अभ्यर्थी देर शाम आयोग के कार्यालय के गेट नम्बर पांच पर धरने पर बैठ गये।

उन्होंने बताया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ऋचा सिंह समेत आठ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है जिसमें चार महिलाएं शामिल है। अभ्यर्थियों ने लोक सेवा आयोग चौराहे पर एक बस में आग लगी दी। उन्होंने बताया कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। बस काे अधिक क्षति नहीं पहुंची।

परीक्षा में शामिल होने आये बाहर से अभ्यार्थियों ने आयोग से पूरी परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। हालांकि आयोग ने पूरी परीक्षा रद्द करने से इंकार कर दिया। अभ्यार्थियोें का कहना है कि आयोग कल तक अपने निर्णय पर पुनर्विचार नहीं करता है तो अभ्यार्थी परीक्षा का बहिष्कार करेंगे।

गौरतलब है कि आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि सुबह की पाली में सामान्य हिन्दी का पेपर होना था और शाम की पाली में निबंध का पेपर होना था,लेकिन सुबह पहली पाली में त्रुटि से सामान्य हिन्दी के स्थान पर दूसरी पाली का निंबध का प्रश्नपत्र परीक्षार्थियों में बांट दिया गया। पेपर मिलने के बाद छात्रों ने शोर शराबा करना शुरू कर दिया और परीक्षा का बहिष्कार कर लोक सेवा आयोग का घेराव किया।

उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों द्वारा बहिष्कार किये जाने के कारण मंगलवार के दोनों पालियों की परीक्षा को निरस्त कर दिया। उन्होंने बताया कि इन दोनों प्रश्नपत्रों की अगली परीक्षा की तिथि शीघ्र ही घोषित की जायेगी। आगामी तिथियों की शेष परीक्षायें पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार ही सम्पन्न कराई जायेंगी।

दिनेश त्यागी तेज

वार्ता

More News
मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

18 Apr 2024 | 11:17 PM

जामनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरूवार को यहां कहा भारत मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना है।

see more..
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
image