Friday, Mar 29 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य


जगन्नाथ मंदिर मामले में पटनायक के खिलाफ शिकायत दर्ज

भुवनेश्वर 19 जून (वार्ता) ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई ने मंगलवार को जगन्नाथ मंदिर में दानस्वरूप प्राप्त आभूषण के कुप्रबंध मामले में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक समेत अन्य मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ सतर्ककता निदेशक से शिकायत की है।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष समीर मोहंती ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, वित्त मंत्री शशिभूषण बहेरा, कानून मंत्री प्रताप जेना, कानून तथा वित्त मंत्रालयों के सचिवों, पुरी के जिलाधिकारी और जगन्नाथ मंदिर के प्रमुख प्रबंधक के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है।
श्री मोहंती ने अपनी शिकायत में कहा है कि मंदिर की स्थापना समिति के अध्यक्ष और मुख्य संरक्षक मुख्यमंत्री हैं। मंदिर में श्रद्धालुओं से दानस्वरूप प्राप्त आभूषणों के रखरखाव की जिम्मेदारी उनकी है। उन्होेंने आरोप लगाया कि जगन्नाथ मंदिर के नियमानुसार दानस्वरूप प्राप्त आभूषणों को रत्न भंडार में रखा जाना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इन आभूषणों को नजीर खाना में रखा गया और बाद में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के लॉकर में जमा करवाया गया जो नियमों का खुला उल्लंघन है।
श्री मोहंती ने आरोप लगाया कि करीब 18 किलो 261 ग्राम सोना तथा 119 किलोग्र्राम चांदी रत्न भंडार के बजाय नजीर खाना में रखा गया। करीब 14 किलो 560 ग्राम सोना बाद में एसबीआई लॉकर में रखवाया गया जबकि शेष तीन किलो 701 ग्राम सोने का कोई हिसाब नहीं है। यह अापराधिक मामला भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के धारा 13 के तहत आता है। भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री अपनी जिम्मेदारी और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के अनुच्छेद 13 से बच नहीं सकते हैं।
नीरज दिनेश
वार्ता
More News
बीएसएफ ने अमृतसर में ड्रोन, हेरोइन बरामद

बीएसएफ ने अमृतसर में ड्रोन, हेरोइन बरामद

29 Mar 2024 | 11:59 AM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन और एक किलो से अधिक हेरोइन बरामद की है।

see more..
गया लोकसभा सीट पर होगा दो विधायकों के बीच मुकाबला

गया लोकसभा सीट पर होगा दो विधायकों के बीच मुकाबला

29 Mar 2024 | 11:57 AM

पटना, 29 मार्च (वार्ता) बिहार में इस बार के लोकसभा चुनाव में गया (सु) सीट पर इमामगंज (सु) के विधायक जीतनराम मांझी और बोधगया (सु) के विधायक कुमार सर्वजीत के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

see more..
क्रांतिधरा से मोदी करेंगे यूपी में लोकसभा चुनाव का शंखनाद

क्रांतिधरा से मोदी करेंगे यूपी में लोकसभा चुनाव का शंखनाद

29 Mar 2024 | 11:52 AM

मेरठ, 29 मार्च (वार्ता) मौजूदा लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीट और देश भर में 400 से अधिक सीटें जीतने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संकल्प को पूरा करने के इरादे से प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 31 मार्च को लगातार तीसरी बार क्रांतिधरा मेरठ से घनी आबादी वाले राज्य में अपने चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे।

see more..
बसपा ने ‘सारिका सिंह’ को टिकट देकर मुकाबले को बनाया दिलचस्प

बसपा ने ‘सारिका सिंह’ को टिकट देकर मुकाबले को बनाया दिलचस्प

29 Mar 2024 | 11:49 AM

इटावा, 29 मार्च (वार्ता) करीब 33 साल पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) संस्थापक कांशीराम को संसद की दहलीज पार कराने वाले इटावा लोकसभा क्षेत्र से पार्टी ने यहां की मूल निवासी सारिका सिंह पर दांव लगा कर मुकाबले को रोचक बनाने का प्रयास किया है।

see more..
image