Friday, Mar 29 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य


सेना ने दी उत्तरी कश्मीर में मुठभेड में शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि

श्रीनगर 17 अगस्त (वार्ता) उत्तरी कश्मीर में सेना के गश्ती दल पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद जवान को सेना ने शुक्रवार को श्रद्धांजलि दी।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि रायफल मैन राम बाबू शाही को पूरे सैनिक सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी गई। सेना के एक अभियान के दौरान वह शहीद हो गये थे।
बदामी बाग छावनी में चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट, ने शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि शहीद सैनिक पर देश को गर्व है। अन्य रक्षा एजेंसियों ने भी एकजुटता दिखाते हुए शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि दी।
कर्नल कालिया ने बताया कि कुपवाड़ा जिले में शुक्रवार को सेना के गश्ती दल पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था और इस दौरान हुई मुठभेड में राम बाबू शाही घायल हो गये थे। उन्हें तत्काल बेस अस्पताल ले जाया गया जहां गंभीर रूप से घायल होने के कारण उनकी मौत हो गयी।
उन्होंने बताया कि रायफल मैन शाही(24) नेपाल के चितवन जिले के जगतपुर के रहने वाले थे वह वर्ष 2013 में सेना में शामिल हुए थे। उनके परिवार में पत्नी और एक बेटी है।
उन्होंने बताया कि शाही का अंतिम संस्कार वाराणसी में पूरे सैनिक सम्मान के साथ किया जायेगा। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में हम सभी शहीद के परिवार के साथ खड़े है।
सं जितेन्द्र
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
image