Friday, Mar 29 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य


कुंभ मेला के लिये मुफ्त बस सेवा देगी योगी सरकार

लखनऊ 12 सितम्बर (वार्ता) वर्ष 2022 तक उत्तर प्रदेश के सभी गांवों को बस सेवा से जोड़ने का एलान करने वाली योगी आदित्यनाथ सरकार अगले साल जनवरी में इलाहाबाद में कुंभ मेला के दौरान राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से श्रद्धालुअों को लाने के लिये मुफ्त बस सेवा की सौगात देगी।
सरकार ने महिला यात्रियों के लिये 50 पिंक बसों के संचालन का भी फैसला लिया है। इन बसों में चालक और परिचालक महिलायें होंगी। राज्य परिवहन निगम के बेड़े में 1000 नयी वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित बसें भी शामिल की जायेंगी। सरकार 57 स्लीपर बसें भी चलायेगी जबकि 700 सीएनजी बसें खरीदने की भी योजना है जिनमें 250 बसे मेरठ,मुरादाबाद और दिल्ली रूट पर चलायी जायेंगी जबकि 450 उन शहरों में संचालित होंगी जहां सीएनजी की सुविधा है।
सूबे के परिवहन मंंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि 500 बसों का एक बेड़ा कुंभ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के लिये मुफ्त सेवा प्रदान करेगा। मंगलवार शाम परिवहन विभाग की एक समीक्षा बैठक में मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीएनजी बसों काे उन रूटों पर चलाया जाये जहां सीएनजी गैस के स्टेशन हों।
उन्होने कहा “ हम 2022 तक राज्य के सभी गांवों तक बस सेवा उपलब्ध करायेंगे। इसके लिये 1000 नयी बसों खरीदी जायेंगी। कुभं मेला में श्रद्धालुओं को लाने के लिये जम्मू कश्मीर,पंजाब और हिमाचल प्रदेश समेत अन्य राज्यों में बस सुविधा प्रदान की जायेगी। ”
प्रदीप
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
image