Tuesday, Jul 16 2019 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पुतिन, ट्रम्प और रूहानी से करूंगा परमाणु समझौते पर चर्चा : मैक्रॉन
राज्य


कुंभ मेला के लिये मुफ्त बस सेवा देगी योगी सरकार

लखनऊ 12 सितम्बर (वार्ता) वर्ष 2022 तक उत्तर प्रदेश के सभी गांवों को बस सेवा से जोड़ने का एलान करने वाली योगी आदित्यनाथ सरकार अगले साल जनवरी में इलाहाबाद में कुंभ मेला के दौरान राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से श्रद्धालुअों को लाने के लिये मुफ्त बस सेवा की सौगात देगी।
सरकार ने महिला यात्रियों के लिये 50 पिंक बसों के संचालन का भी फैसला लिया है। इन बसों में चालक और परिचालक महिलायें होंगी। राज्य परिवहन निगम के बेड़े में 1000 नयी वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित बसें भी शामिल की जायेंगी। सरकार 57 स्लीपर बसें भी चलायेगी जबकि 700 सीएनजी बसें खरीदने की भी योजना है जिनमें 250 बसे मेरठ,मुरादाबाद और दिल्ली रूट पर चलायी जायेंगी जबकि 450 उन शहरों में संचालित होंगी जहां सीएनजी की सुविधा है।
सूबे के परिवहन मंंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि 500 बसों का एक बेड़ा कुंभ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के लिये मुफ्त सेवा प्रदान करेगा। मंगलवार शाम परिवहन विभाग की एक समीक्षा बैठक में मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीएनजी बसों काे उन रूटों पर चलाया जाये जहां सीएनजी गैस के स्टेशन हों।
उन्होने कहा “ हम 2022 तक राज्य के सभी गांवों तक बस सेवा उपलब्ध करायेंगे। इसके लिये 1000 नयी बसों खरीदी जायेंगी। कुभं मेला में श्रद्धालुओं को लाने के लिये जम्मू कश्मीर,पंजाब और हिमाचल प्रदेश समेत अन्य राज्यों में बस सुविधा प्रदान की जायेगी। ”
प्रदीप
वार्ता
More News
असम में बाढ़ की स्थिति बदतर, प्रधानमंत्री ने लिया हालात का जायजा

असम में बाढ़ की स्थिति बदतर, प्रधानमंत्री ने लिया हालात का जायजा

15 Jul 2019 | 11:58 PM

गुवाहाटी 15 जुलाई (वार्ता) असम में बाढ़ की स्थिति दिनोंदिन बदतर होती जा रही है और इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी है। बाढ़ के कारण 42 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

see more..
उप्र में लखनऊ ,मेरठ समेत कई स्थानों पर बारिश

उप्र में लखनऊ ,मेरठ समेत कई स्थानों पर बारिश

15 Jul 2019 | 11:50 PM

लखनऊ, 15 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ समेत राज्य में कई स्थानों पर बारिश हुई जबकि अगले दो दिन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

see more..
बिहार में फिल्म ‘सुपर-30’ हुआ टैक्स फ्री

बिहार में फिल्म ‘सुपर-30’ हुआ टैक्स फ्री

15 Jul 2019 | 11:35 PM

पटना 15 जुलाई (वार्ता) बिहार सरकार ने गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चों का इंजीनियर बनने का सपना पूरा करने वाले गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था के नाम पर बनी हिंदी फिल्म ‘सुपर-30’ को राज्य में करमुक्त किये जाने की आज घोषणा की।

see more..
गंगनहर में पानी के उताव चढ़ाव से रुष्ट किसानों ने किया प्रदर्शन

गंगनहर में पानी के उताव चढ़ाव से रुष्ट किसानों ने किया प्रदर्शन

15 Jul 2019 | 11:32 PM

श्रीगंगानगर, 15 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले को सिंचित करने वाली गंगनहर (बीकानेर नहर) में आज पंजाब से पानी का एकाएक उतार-चढ़ाव होने से किसान विचलित हो गये जबकि जल संसाधन विभाग के अधिकारियों में हड़कम्प मच गया।

see more..
image