Wednesday, Nov 21 2018 | Time 09:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » अन्य राज्य Share

सबरीमला मामला: पिल्लई के खिलाफ मामला दर्ज

कोझिकोड 08 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सबरीमला के भगवान अयप्पा मंदिर को लेकर कसारगौड से ‘सबरीमला सुरक्षा रथ यात्रा’ शुरू करने के तुरंत बाद भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष पी. एस. श्रीधरन पिल्लई के खिलाफ गैर जमानती मामला दर्ज कर लिया गया।
पुलिस ने गुरुवार को श्री पिल्लई के कुछ दिन पहले राज्य के युवा मोर्चा में दिये गये भाषण को लेकर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी बनाया है। आरोप है कि श्री पिल्लई ने सबरीमला मामले को लेकर कहा था कि सबरीमला का मुद्दा केरल में पार्टी को आगे बढ़ाने का सुनहरा अवसर है।
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेताओं का आरोप है कि भाजपा नेता ने समाज के विभिन्न वर्गों में डर पैदा करने और अशांति फैलाने के लिए यह भाषण दिया।
पुलिस ने एक मीडियाकर्मी की शिकायत पर श्री पिल्लई के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शिकायत के अनुसार भाजपा अध्यक्ष ने सबरीमला के भगवान अयप्पा मंदिर के तांत्रि (मुख्य पुजारी) को सलाह दी है कि यदि मंदिर की परंपराओं का उल्लंघन हो तो मंदिर के द्वार बंद कर दिये जाएं।
युवा मोर्चा की बैठक में दिये गये भाषण के अनुसार भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि यदि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार 10-50 वर्ष की आयु की कोई भी महिला भगवान अयप्पा के मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास करे तो मंदिर के द्वार बंद करना बेहतर होगा।
गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने आदेश दिया था कि मंदिर में सभी आयु की महिलाओं को प्रवेश दिया जाए।
श्री पिल्लई पर आरोप है कि वह यह कहकर कि हजारों लोग उनके साथ हैं, तांत्रि को उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करने के लिए उकसा रहे हैं।
दिनेश, रवि
वार्ता
More News
राहुल ने मिजोरम के लोगों से की भावनात्मक अपील

राहुल ने मिजोरम के लोगों से की भावनात्मक अपील

20 Nov 2018 | 8:37 PM

चम्फाई 20 नवंबर (वार्ता) मिजोरम में सत्ता विरोधी लहर झेल रही कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए लोगों को कांग्रेस के पक्ष में रिझाने के लिए ‘भावनात्मक’ अपील का सहारा लिया और अपने पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ राज्य के अपने दौरों का जिक्र किया।

 Sharesee more..

उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव में भाजपा आगे

20 Nov 2018 | 6:38 PM

 Sharesee more..
अय्यप्पा भक्तों के साथ कैदियों जैसा बर्ताव नहीं कर सकते विजयन: शाह

अय्यप्पा भक्तों के साथ कैदियों जैसा बर्ताव नहीं कर सकते विजयन: शाह

20 Nov 2018 | 5:51 PM

कोच्चि, 20 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चेतावनी दी है कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भगवान अय्यप्पा के भक्तों के साथ गुलाग के कैदियों की तरह बर्ताव नहीं कर सकते हैं और उनका दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नीत लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट सरकार को लाेगों का विश्वास कुचलने की अनुमति नहीं देगी।

 Sharesee more..
image