Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चित्रकूट में सरकार की नीतियों के खिलाफ मंच साझा करेंगे शत्रुघ्न एवं हार्दिक

प्रयागराज, 20 नवंबर (वार्ता) केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की नीतियों के खिलाफ चित्रकूट में बुधवार को आयोजित रैली में सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और गुजरात में पटेल समुदाय के अधिकारों की मांग करने वाले हार्दिक पटेल तथा आम आदमी पार्टी (आप)के सांसद संजय सिंह मंच साझा करेंगे।
श्री संजय सिंह ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ चर्चा कर एक व्यापक रणनीति तैयार करना है।
उन्होंने कहा, “चुनाव के दौरान भाजपा राजनीतिक मुद्दों, जनता के सरोकार के मुद्दों पर चर्चा नहीं करती, बल्कि गैर मुद्दों को मुद्दा बनाने की कोशिश करती है। सरकार हमें बताए कि वह जनता के बुनियादी मुद्दों पर कब बात करेगी।”
श्री सिंह ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “योगी बाबा प्रधानमंत्री से ट्रेनिंग लेकर केवल चुनावी फायदे के लिए और समाज को बांटने के लिए धार्मिक मुद्दों को सामने लाते हैं।”
उन्होंने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा, “दीपावली आई तो योगी कहते हैं कि हम इतने दिये जलाएंगे कि विश्व रिकार्ड बनेगा। मैं पूछता हूं कि उन लोगों के घरों में दिये जलना कब शुरू होंगे जिसके परिवार में पिछले 40 वर्षों में पूरे पूर्वांचल में दिमागी बुखार से एक लाख 20 हजार लोग मारे गए हैं।”
श्री सिंह ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने पर योगी सरकार की आलोचना करते हुए कहा, “करदाताओं का पैसा हाईकोर्ट, दीवानी, स्टेशन से लेकर बस स्टैंड तक की फाइलों के रिकार्ड बदलने में खर्च किया जाएगा। फैजाबाद का नाम आपने बदल दिया। कितने नाम आप बदलेंगे।”
उन्होंने कहा कि जब-जब चुनाव आता है इन्हें अयोध्या में श्रीराम मंदिर की याद आती है। अभी कह रहे हैं “राम लला हम आयेंगे मंदिर वहीं बनायेंगें। जब यह मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है तब आप कौन होते हैं उन्माद पैदाकर देश का माहैल बिगाड़ने वाले। उन्होंने कहा कि भाजपा भावानात्मक तरीके से जनता की भावनाओं का दोहन कर वोट की राजनीति कर रही है जिसका वह विरोध करते हैं।
दिनेश त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image