Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अजय सिंह ने की वीवीपैट पर्चियों की गणना की मांग

अजय सिंह ने की वीवीपैट पर्चियों की गणना की मांग

भोपाल, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर उनसे विंध्य क्षेत्र की 26 विधानसभा क्षेत्रों की वीवीपैट पर्चियों की गणना कर ईवीएम से प्राप्त मतों से उनका मिलान करने का अनुरोध किया है।

श्री सिंह के कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक उन्होंने पत्र में लिखा है कि विंध्य क्षेत्र की 30 विधानसभा सीटों पर इस बार 24 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार हारे हैं, जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में क्षेत्र से 12 उम्मीदवार चुनाव जीते थे।

उन्होंने कहा है कि देश में ईवीएम और वीवीपैट के माध्यम से चुनाव को लेकर शंका का माहौल है। ऐसे में इस शंका को दूर करने के लिए निर्वाचन आयोग क्षेत्र की 26 विधानसभा सीटों पर जो वीवीपैट पर्ची उपलब्ध हैं, उनकी गणना कर ईवीएम से प्राप्त मतों से उनका मिलान कराए।

श्री सिंह ने आयोग से वीवीपैट मशीनों में उपलब्ध पर्चियों को सुरक्षित रखने और भविष्य में होने वाले चुनाव में वीवीपैट पर्चियों की गणना के लिए नियम बनाने का भी अनुरोध किया है।

राज्य में पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी सरकार के कार्यकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष रहे श्री सिंह को इस बार विधानसभा चुनाव में विंध्य क्षेत्र के सीधी जिले की चुरहट सीट से हार का सामना करना पड़ा है।

गरिमा

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image