Sunday, Jul 21 2019 | Time 02:23 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • शिकागो में गोलीबारी, दो की मौत, 19 घायल
  • नेतन्याहू ने बनाया इजरायल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड
  • बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सेना ने खाई में गिरकर मौत का शिकार हुये मेजर को श्रद्धांजलि दी

श्रीनगर, 15 अप्रैल (वार्ता) उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप एक ड्यूटी के दौरान गहरी खाई में गिर कर शहीद हुए सेना के एक मेजर को आज सेनाधिकारियों ने यहां श्रद्धांजलि दी।
सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सेना ने मेजर विकास सिंह को पूरे सैन्य सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी है। मेजर विकास सिंह रविवार को माछिल सेक्टर के कुमकडी जंगल के उपरी क्षेत्र में गश्त लगाने के दौरान एक गहरी खाई में गिर गये थे और गंभीर रूप से घायल हो गये थे।
उन्होंने बताया कि घायल विकास सिंह काे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया जहां बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया था।
उन्होंने कहा, “यहां बादामी बाग छावनी में आयोजित एक शोक समारोह में मेजर को श्रद्धांजलि दी गई। चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन और सभी रैंक के अधिकारियों ने देश की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि दी।”
उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के तारीघाट गांव के निवासी मेजर विकास वर्ष 2010 में सेना में शामिल हुए थे। 29 वर्षीय मेजर विकास के घर में उनकी पत्नी और एक बेटी है।
मेजर का पार्थिव शरीर उनके गांव ले जाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
प्रियंका जितेन्द्र
वार्ता
More News
ढाई लाख से अधिक श्रद्धालु पवित्र शिवलिंग का कर चुके दर्शन

ढाई लाख से अधिक श्रद्धालु पवित्र शिवलिंग का कर चुके दर्शन

20 Jul 2019 | 10:34 PM

श्रीनगर 20 जुलाई (वार्ता) एक जुलाई से शुरू हुई वार्षिक अमरनाथ यात्रा के दौरान अब तक 2,59,889 श्रद्धालु स्वनिर्मित हिमशिवलिंग का दर्शन कर चुके हैं।

see more..
राजनाथ ने कारगिल युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, सेना की सराहना की

राजनाथ ने कारगिल युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, सेना की सराहना की

20 Jul 2019 | 6:01 PM

श्रीनगर 20 जुलाई (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को 1999 कारगिल युद्ध के स्मारक पर जाकर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

see more..
image