Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा उम्मीदवार को भगौड़ा घोषित करने की चेतावनी

पुरी, 25 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा पुलिस ने ईवीएम को क्षतिग्रस्त करने और निर्वाचन अधिकारी को धमकाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार ओम प्रकाश मिश्रा को आत्मसमर्पण करने का मशविरा देते हुए उन्हें कानून के तहत भगौड़ा घोषित करने की गुरुवार को चेतावनी जारी की।
पुलिस ने पहले ही श्री मिश्रा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। पुरी के पुलिस अधीक्षक उमाशंकर दास ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी को पकड़ने के लिए पुलिस की विशेष टीम गठित की गयी है। श्री मिश्रा सत्यवादी विधान सभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं।
पुलिस के अनुसार बलभद्र नोडल स्कूल की बूथ संख्या 78 के निर्वाचन अधिकारी शिवराम महापात्रा ने गादिशागोडा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी थी कि 23 अप्रैल को जारी मतदान के दौरान ओम प्रकाश और अन्य लोग जबरदस्ती बूथ पर पहुंचे और ईवीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया।
उन्होंने कहा कि मौके पर उपस्थित लोगाें ने भाजपा प्रत्याशी को पकड़कर रोकने की कोशिश की तो वह बंदूक लहराते हुए मौके से भाग गये। इस बीच लोगों ने प्रत्याशी के दो साथियों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने मौके से दो माऊजर बरामद की और ओमप्रकाश के खिलाफ आपराधिक मामले समेत भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामले दर्ज किये।
श्री दास ने कहा कि पालसुनी स्थित भाजपा प्रत्याशी के घर और दुकानों पर कल छापे मारे गये लेकिन वह फरार थे। उनके ड्राइवर और अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है।
इस बीच, भाजपा नेता के जगदेव ने पत्रकारों को बताया कि बीजू जनता दल (बीजद) के कार्यकर्ताओं द्वारा मतों में हेराफेरी करने की सूचना मिलने पर ओम प्रकाश बूथ गये थे। बूथ पर बीजद के बहुत से समर्थक थे और उन लोगों ने ईवीएम को अपने कब्जे में ले लिया था। ओम प्रकाश को इस मामले में फंसाया गया है।
संजय, रवि
वार्ता
image