Sunday, Feb 23 2020 | Time 06:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इटली में दो दिनों में सामने आये कोरोना वायरस के 62 मामले, पीड़ितों की संख्या हुई 66
  • जर्मनी में बार में गोलीबारी, किसी के घायल होने की सूचना नहीं
  • ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छह हुई
  • वुहान में सभी संदिग्ध मरीजों का हुआ न्यूक्लिक एसिड टेस्ट
  • इटली में कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों की संख्या 51 हुई
  • जाम्बिया में मॉब लिंचिंग की घटनाओं में 43 की मौत, 23 घायल
  • हांगकांग में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या हुई 69
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-लीड योगी सोनभद्र दो सोनभद्र

श्री योगी ने कहा कि घटना के पीड़ितों को राहत पहुंचाने तथा सोनभद्र जिले की जनता के व्यापक हितों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। उन्होंने बताया कि जिले के प्रत्येक आवासविहीन अनुसूचित जाति/जनजाति/मुसहर परिवार के लिए मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराएं जाऐंगें। जिले के जिन ग्रामों में आंगनबाड़ी केन्द्र नहीं हैं, वहां नये आंगनबाड़ी केन्द्र स्थापित किए जाऐंगें। बालकों एवं बालिकाओं के लिए एक-एक आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय स्थापित किया जाएगा। इस प्रकार के 04 विद्यालय जिले में पूर्व से संचालित हैं।
उन्होंने बताया कि सोनभद्र में दीन दयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना के तहत तीन केन्द्र स्थापित किए जाऐंगें। (घोरावल, राबर्ट्सगंज और दुद्धी) जिन मजरों में बिजली की ग्रिड नहीं है, उनके प्रत्येक घर में निःशुल्क सोलर कनेक्षन दिया जाएगा। पात्र परिवारों को राश्न कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वृद्धावस्था पेंशन दी जाएगी। सभी पात्रों को दिव्यांग एवं निराश्रित विधवा पेंशन प्रदान की जाएगी और उन्हें आयुष्मान भारत योजना से आच्छादित किया जाएगा। घोरावल में फायर स्टेशन की स्थापना के लिए धनराषि जारी की जाएगी और शीघ्र ही इस निर्माण होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुर्तिया में पुलिस चौकी की स्थापना की जाएगी। प्रत्येक मृतक के परिवार को मुख्यमंत्री सहायता कोष से पूर्व में वितरित पांच लाख रूपए की आर्थिक सहायता को जोड़ते हुए कुल 10 लाख रूपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। समाज कल्याण विभाग की योजना के तहत दी जाने वाली 8.25 लाख रूपए की आर्थिक सहायता के तहत 04 लाख 12 हजार 500 रूपए की सहायता दी जाएगी। शेष 04 लाख 12 हजार 500 रूपए की आर्थिक सहायता चार्जशीट दाखिल होने पर प्रदान की जाएगी।
सं त्यागी
जारी वार्ता
More News
उत्तर प्रदेश में अब तक तीन लाख 93 हजार 675 छात्रों ने छोड़ी बोर्ड परीक्षा

उत्तर प्रदेश में अब तक तीन लाख 93 हजार 675 छात्रों ने छोड़ी बोर्ड परीक्षा

22 Feb 2020 | 11:01 PM

प्रयागराज,22 फरवरी (वार्ता) एशिया में सबसे बड़ी परीक्षा कराने वाली संस्था उत्तर प्रदेश माध्यामिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की 18 तारीख से शुरू हुई हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में अब तक 3 लाख 93 हजार 675 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है।

see more..
देश की जनता में नफरत फैलाने वाले कानून का करेगें विरोध:अखिलेश

देश की जनता में नफरत फैलाने वाले कानून का करेगें विरोध:अखिलेश

22 Feb 2020 | 9:23 PM

लखनऊ,22 फरवरी (वार्ता)समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि देश की जनता में नफरत फैलाने वाले एवं समाज को बांटने वाले कानून के हमारी पार्टी खिलाफ है और इसका विरोध करेंगे।

see more..
image