Wednesday, Apr 1 2020 | Time 07:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कोविड-19: आने वाले दो सप्ताह ‘बहुत दर्दनाक’-ट्रंप
  • अमेरिका में कोरोना से दो लाख लोगों की मौत हो सकती है-व्हाइट हाउस
  • कोरोना से दुनिया में 41,355 मौतें, 838445 संक्रमित
  • मोदी ने मैक्रॉन से टेलीफोन पर बात की
  • कोरोना : फर्जी जानकारियां देने वालों के खिलाफ कार्रवाई का ‘सुप्रीम निर्देश’
राज्य » उत्तर प्रदेश


आयुष्मान योजना से आपरेशन के बाद 5 साल बाद हुई चलने लायक

आयुष्मान योजना से आपरेशन के बाद 5 साल बाद हुई चलने लायक

इटावा, 30 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा मे सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी के आर्थाेपैडिक विभाग के डाक्टरो ने कडी मशक्कत के बाद लंबे समय से पैरो से चलने से लाचार बुजुर्ग महिला को आपरेशन के बाद चलने फिरने लायक बना दिया है ।

सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी के चिकित्सा अधीक्षक आदेश कुमार ने बताया सोमवार कि 60 साल की चंद्रप्रभा के पैर की हडडी टूट गई थी । बेहद गरीबी मे जिंदगी बरस करने वाली चंद्रप्रभा का आपरेशन आयुष्मान योजना के तहत निशुल्क किया गया । जिसके बाद चंद्रप्रभा पूरी तरह से चलने फिरने लायक हो गई है ।

विश्वविद्यालय का हड्डी एवं जोड रोग विभाग पूरी तरह वर्तमान तकनीकी सुविधाओं से लैस प्रदेश के उत्कृष्ट हड्डी एवं जोड रोग विभाग के रूप में स्थापित हो चुका है । जहॉ हड्डी रोग के इलाज से सम्बन्धित समस्त सुविधायें नाम मात्र की दरों पर उपलब्ध हैं।

उन्होने बताया कि सैफई के हड्डी एवं जोड रोग विभाग के डा0 हरीश कुमार द्वारा किये गये सफल आपरेशन के बाद 60 वर्षीय चन्द्रप्रभा अपने पैरों पर 5 साल बाद चलने में सक्षम हो सकी ।

सं विनोद

वार्ता

More News
यूपी में कोरोना पाजीटिव 103, कठिन चरण शुरू

यूपी में कोरोना पाजीटिव 103, कठिन चरण शुरू

31 Mar 2020 | 11:44 PM

लखनऊ 31 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना पाजीटिव मरीजों की तादाद 103 तक पहुंचने से चिंतित प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कठिन चरण की शुरूआत हो चुकी है और इस संकट से निपटने के लिये अगले 15 दिन अधिकारियों के साथ साथ लोगों का सहयोग जरूरी है।

see more..
image