Friday, Apr 19 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सुप्रीम कोर्ट के फैसला से खुश हूं: जगदीप धनखड़

कोलकाता 09 नवंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्पाल जगदीप धनखड़ ने अयोध्या मसले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले खुशी जाहिर करते हुए लोगों से साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने की अपील की है।
श्री धनखड़ ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे मसले का समाधान निकाला है जो लंबे समय से चल रहा था। उन्होंने कहा,“ इसे किसी के हार अथवा जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय की संविधान पीठ ने पांच सौ साल से अधिक पुराने अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि विवाद में आज एकमत से ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए समूची 2.77 एकड़ विवादित भूमि श्रीराम जन्मभूमि न्यास को सौंपने और सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में ही उचित स्थान पर पांच एकड़ भूमि देने का निर्णय सुनाया।
इस फैसले के साथ ही देश में दशकों से चली आ रहे विवाद का समाधान हो गया और सभी पक्षों ने इसका स्वागत किया है। इस फैसले से अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त हो गया।
आशा, संतोष
वार्ता
More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image