Sunday, Aug 9 2020 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सेना ने प्रदर्शनकारियों को विदेश मंत्रालय की इमारत से खदेड़ा
  • बेरूत में हिंसक झड़प में 230 से ज्यादा लोग घायल
  • चेक गणराज्य में रिहायशी इमारत में आग लगने से10 की मौत
  • मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाये गये
  • पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस से शिकायत
राज्य » अन्य राज्य


छात्रवृत्ति घोटाले के आरोपी की जमानत याचिका खारिज

नैनीताल 02 दिसंबर (वार्ता) उत्तराखंड के नैनीताल में जिला एवं सत्र न्यायालय ने उत्तराखंड के समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले के आरोपी और उप्र के सहारनपुर स्थित कृष्णा आईटीआई के अध्यक्ष अनिल कुमार सैनी की जमानत याचिका सोमवार को खारिज कर दी है।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार खुल्बे की अदालत ने छात्रवृति घोटाले में सुनवायी करते हुए आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दिया।
अभियोजन पक्ष के अनुसार उत्तराखंड उच्च न्यायालय की निगरानी में छात्रवृत्ति घोटाले की जांच चल रही है। उच्च न्यायालय द्वारा 6 जुलाई 2019 को पारित आदेश के बाद 17 नवम्बर को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने छुटमलपुर स्थित कृष्णा आईटीआई के अध्यक्ष अनिल कुमार सैनी को गिरफ्तार किया है। श्री सैनी पर बिचौलियों के साथ मिलकर फर्जी दाखिला दिखाकर छात्रवृत्ति घोटाले को अंजाम दिये जाने के आरोप है। कॉलेज में जिन छात्र छात्राओं को प्रवेश दिया गया है एसआईटी की जांच में दाखिले फर्जी पाये गये हैं।
सं राम
वार्ता
More News
सीधा संवाद के सिन्हा के विचार का विस्तार होना चाहिए: बेदी

सीधा संवाद के सिन्हा के विचार का विस्तार होना चाहिए: बेदी

08 Aug 2020 | 11:37 PM

पुड्डुचेरी, 08 अगस्त (वार्ता) पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के केंद्र शासित प्रदेश के लोगों से सीधा संवाद करने के विचार का प्रशासन के सभी स्तरों तक विस्तार होना चाहिए।

see more..
कर्नाटक में कोरोना वायरस के 7,178 नये मामले, 5006 हुए स्वस्थ

कर्नाटक में कोरोना वायरस के 7,178 नये मामले, 5006 हुए स्वस्थ

08 Aug 2020 | 10:12 PM

बेंगलुरु, 08 अगस्त (वार्ता) कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से प्रभावित कर्नाटक में पिछले 24 घंटों के दौरान अब तक के सर्वाधिक 7,178 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या शनिवार को बढ़कर 1.72 लाख के पार हो गयी लेकिन राहत की बात यह रही कि इस दौरान 5,006 मरीजाें के स्वस्थ होने से रोग मुक्त लोगों की तादाद भी बढ़कर 90 हजार के करीब पहुंच गयी।

see more..
विमान हादसा: 18 लोगों की मौत की पुष्टि

विमान हादसा: 18 लोगों की मौत की पुष्टि

08 Aug 2020 | 10:04 PM

कोझिकोड, 08 अगस्त (वार्ता) केरल में कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे पर विमान के फिसलने से हुए हादसे में 18 लोगों की मौत और कई यात्रियों के घायल होने की शनिवार को पुष्टि की गई और इस बीच कई नेताओं और वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया है।

see more..
image