Sunday, Aug 9 2020 | Time 01:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सेना ने प्रदर्शनकारियों को विदेश मंत्रालय की इमारत से खदेड़ा
  • बेरूत में हिंसक झड़प में 230 से ज्यादा लोग घायल
  • चेक गणराज्य में रिहायशी इमारत में आग लगने से10 की मौत
  • मेघवाल कोरोना पॉजिटिव पाये गये
  • पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस से शिकायत
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड विधानसभा चुनाव में पांचवें चरण के लिए 113 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

रांची 02 दिसंबर (वार्ता) झारखंड विधानसभा चुनाव में पांचवें चरण के लिए आज नामांकन-पत्र दाखिल करने के तीसरे दिन कुल 113 प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन-पत्र दाखिल किए।
राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, पांचवे एवं अंतिम चरण के विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की चल रही प्रक्रिया के तीसरे दिन कुल 113 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। इस तरह इस चरण के लिए अब तक कुल 181 उम्मीदवारों अपना-अपना पर्चा भर चुके हैं।
इस चरण के तहत तीसरे दिन आज राजमहल सीट के लिए 11, बोरियो के लिए नौ, बरहेट के लिए पांच, लिट्टीपाड़ा के लिए सात, पाकुड़ के लिए चार, महेशपुर के लिए छह, शिकारीपाड़ा के लिए छह, दुमका के लिए सात, जामा के लिए सात, जरमुंडी के लिए 13, नाला के लिए पांच, जामताड़ा के लिए पांच, सारठ के लिए छह, पोडैयाहाट के लिए छह, गोड्डा के लिए नौ औऱ महगामा सीट के लिए सात प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इस तरह इन 16 सीटों के लिए अबतक कुल 181 प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।
पांचवें चरण के लिए अबतक राजमहल सीट से 17, बोरियो से 12, बरहेट से 11, लिट्टीपाड़ा से 11, पाकुड़ से आठ, महेशपुर से आठ, शिकारीपाड़ा से 10, दुमका से 10, जामा से नौ, जरमुंडी 19, नाला से 12, जामताड़ा से 10, सारठ से 13, पोडैयाहाट से नौ, गोड्डा से 13 औऱ महगामा से नौ उम्मीदवार अपना-अपना नामांकन-पत्र दाखिल कर चुके हैं।
उल्लेखनीय है कि पांचवे चऱण में 16 सीटों के लिए 03 दिसंबर 2019 तक नामांकन पत्र भरे जा सकेंगे। 04 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी औऱ 06 दिसंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इन सीटों के लिए 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।
सूरज
वार्ता
image