Friday, Apr 19 2024 | Time 19:25 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मराठवाड़ा विश्वविद्यालय का नाम बदलने की वर्षगांठ पर अंबेडकर को याद किया गया

महाराष्ट्र बामू-अंबेडकर
औरंगाबाद,महाराष्ट्र, 14 जनवरी (वार्ता) मराठवाड़ा विश्वविद्यालय का नाम बदल कर बाबासाहब अंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय (बामू)रखे जाने की 26 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आज दलित समुदाय और अन्य लोगों ने विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर भारत रत्न बाबासाहब अंबेडकर की प्रतिमा को श्रद्धांजलि दी।
विश्वविद्यालय का नाम बदलने के लिए शहीद हुए लोगों को इस मौके पर नमन किया गया और 'संघर्ष दिवस' के रूप में यह दिन मनाया गया। विभिन्न संगठनों के लोग बामू परिसर पहुंचे और सुबह से ही अंबेडकर की प्रतिमा
पर पुष्प अर्पित किए जाने का सिलसिला शाम तक जारी रहा।

शाम को कईं रैलियों को संबोधित किया गया। रैलियों को संबोधित करने वालों में केंद्रीय समाज कल्याण राज्य मंत्री एवं रिपब्ल्किन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख रामदास अठावले, प्रोफेसर जोगेंद्र कावड़े (पीआरपी), पूर्व मंत्री और
पैंथर रिपब्लिकन पार्टी के मुखिया गंगाधर गाड़े, भीम शक्ति के संस्थापक पूर्व मंत्री चंद्रकांत हंडोरे, रिपब्लिकन सेना प्रमुख और बाबासाहब के पोते आनंदराज अंबेडकर शामिल हैं।
रैली में शामिल होने वाले प्रमुख नेताओं में महापौर नंदकुमार घोडेले, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, पीडब्ल्यूडी मंत्री अशोक चव्हाण, पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे, विधायक अतुल सावे, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनिल पटेल, पूर्व विधायक कल्याण काले थे।
त्रिपाठी जितेन्द्र
वार्ता
image