Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजपूत ने किया विकास कार्यों का भूमिपूजन

सागर, 26 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने विकासखण्ड राहतगढ़ के ग्राम पीपरा में 30 करोड़ 21 लाख रूपये की लागत से निर्मित किए जाने वाले कार्यो का भूमिपूजन किया।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इनमें 25 करोड़ की लागत कि शनपुरा-मुगरयाउ मार्ग का भूमिपूजन, पीपरा से मनेशिया डामरीकरण 72 लाख, फतेहपुरा से गंभीरिया डामरीकरण 24 लाख, ढगरानिया से बसियागंगे मरम्ममत कार्य 53 लाख, मानक चौक से एमडीआर मरम्मत कार्य 116 लाख 91 हजार एवं पड़ारसोई से खिरिया काजी डामरीकरण 71 लाख की लागत का लोकार्पण किया गया।
श्री राजपूत ने कहा कि भूमिपूजन किए गए निर्माण कार्यों में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पारदर्शिता के साथ पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीपरा क्षेत्र के विकास एवं पेयजल संकट से को देखते हए कड़ान नदी परियोजना में पीपरा सहित आसपास के 14 ग्रामों को जोडा जाएगा। परियोजना से जुड़ने से पूरे क्षेत्र की पेयजल एवं सिंचाई की समस्या दूर होगी।
श्री राजपूत ने क्षेत्र के युवाओं से वाहन चलाते समय सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए अपने लायसेंस साथ रखने की अपील की है और यदि नहीं है तो वो क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय जाएं तथा अपने लायसेंस अवष्य बनवाएं। उन्होंने लायसेंस के लिये शिविर लगाने हेतु भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं के शीघ्र निराकरण के लिए एक ही स्थान पर एक ही छत के नीचे पीपरा ग्राम में ही 'आपकी सरकार-आपके द्वार' शिविर भी आयोजित कराया जाएगा।
नाग
वार्ता
image