Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना: हिमाचल में 3750 लोग निगरानी में

कोरोना: हिमाचल में 3750 लोग निगरानी में

शिमला, 01 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राज्य में अब तक 3750 लोग निगरानी में रखे गए हैं जिनमें से 1371 लोगों ने 28 दिनों की निगरानी अवधि पूरी कर ली हैं।



श्री ठाकुर ने राज्य के सभी उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर कोरोना महामारी के कारण देश के साथ-साथ राज्य में लगाए गए कर्फ्यू की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आज 17 व्यक्तियों की कोविड-19 के लिए जांच की गई और वे सभी नेगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के लिए राज्य में अब तक 245 लोगों की जांच की जा चुकी है।

इस अवसर पर मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची, पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरडी सहित अनेक अधिकारी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो और कर्फ्यू में ढील के दौरान उनको आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने कहा कि होम डिलीवरी सिस्टम को मजबूत किया जाए, ताकि लोगों को आवश्यक वस्तुओं को लेने के लिए घरों से बाहर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि कर्फ्र्यू के दौरान कोई ढील न बरती जाए।



मुख्यमंत्री ने कहा कि बैंकों को खुला रखा जाए ताकि ग्राहकों को भुगतान करने में सुविधा मिले। उन्होंने राज्य के विभिन्न हिस्सों में अपने रेवड के साथ रह रहे घुमंतू गद्दी और गुर्जरों को भी आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने उन लोगों पर विशेष सतर्कता रखने को कहा, जो गत एक माह के दौरान नई दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज कार्यक्रम में भाग लेकर लौटे हैं।

सं.रमेश20

image